scriptToofan: काल बैसाखी का कहर, 6 की मौत | Kaal Baisakhi havoc, 6 killed | Patrika News
कोलकाता

Toofan: काल बैसाखी का कहर, 6 की मौत

काल बैसाखी के कहर से दक्षिण बंगाल में शनिवार को 6 लोगों की मौत हो गई। कई जने घायल हो गए। शनिवार शाम करीब 4.21 बजे 90 किमी की रफ्तार से आई काल बैसाखी से कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। कई स्थानों पर जलजमाव से जनजीवन प्रभावित हुआ।

कोलकाताMay 22, 2022 / 12:28 am

Rabindra Rai

Toofan: काल बैसाखी का कहर, 6 की मौत

Toofan: काल बैसाखी का कहर, 6 की मौत

90 किमी की रफ्तार से आई, कई पेड़ उखड़े
ट्रेन, मेट्रो ट्रेन और विमान सेवा बाधित
सामान्य जनजीवन प्रभावित, ईडन गार्डन्स को नुकसान
कोलकाता. काल बैसाखी के कहर से दक्षिण बंगाल में शनिवार को 6 लोगों की मौत हो गई। कई जने घायल हो गए। शनिवार शाम करीब 4.21 बजे 90 किमी की रफ्तार से आई काल बैसाखी से कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। कई स्थानों पर जलजमाव से जनजीवन प्रभावित हुआ। महानायक उत्तमकुमार मेट्रो स्टेशन और नेताजी स्टेशन के बीच लाइन पर पेड़ गिरने से कोलकाता मेट्रो सेवा प्रभावित रही। लोकल ट्रेन सेवा भी कई रूटों पर प्रभावित हुई। कोलकाता के ईडन गार्डन्स का ग्राउंड कवर उड़ गया तो स्टेडियम के कई हिस्सों को नुकसान हुआ। पूर्व बर्दवान जिले में दीवार के ढह जाने से एक व्यक्ति की जान चली गई, जबकि नदिया जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। हुगली जिले के श्रीरामपुर में नारियल पेड़ गिरने से सुनील नाथ (34 ) नामक युवक की जान चली गई। श्रीरामपुर थाना अंतर्गत घोड़ामारा पश्चिम पाड़ा के मल्लिक पाड़ा इलाके की दर्दनाक घटना है। साल्टलेक में पेड़ गिरने से हावड़ा कोर्ट के वकील समेत 3 घायल हुए। हावड़ा में एक की मौत हो गई।

रवींद्र सरोवर में 2 छात्रों की मौत
रवींद्र सरोवर में नौकायन का अभ्यास कर रहे साउथ प्वाइंट स्कूल के 2 छात्रों की नाव पलटने से डूबकर मौत हो गई। मृतकों में एक कोलकाता पुलिस अफसर का पुत्र है। मेयर फिरहाद हकीम और केएमडीए सीईओ अंतरा भट्टाचार्य ने घटनास्थल का दौरा कर जायजा लिया।

यातायात जाम हो गया
अलीपुर मौसम विभाग ने पूर्व में चेतावनी दी थी कि सप्ताहांत कोलकाता और आसपास के जिलों में कालबैशाखी आ सकती है। अंधड के चलते विमान सेवा बाधित रही। कोलकाता में तेज हवा के साथ बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए। सड़कों पर कहीं पेड़ गिरे तो कहीं यातायात जाम हो गया। सिविल सेवकों ने जल्द सड़क साफ कर दी।

राजधानी एक्सप्रेस भी अटकी
मेट्रो, लोकल रेल सेवा कई जगह प्रभावित हुई। हावड़ा और सियालदह लाइन पर ट्रेन सेवाबाधित रहीं। पटरी पर पेड़ गिरने से राजधानी एक्सप्रेस भी अटकी रही। कोलकाता में कई दुकानों के ऊपर पेड़ गिर गए । शहर की संचार व्यवस्था पर भी असर पड़ा।

एयरपोर्ट पर भी असर
कोलकाता एयरपोर्ट क्षेत्र में भी भारी बारिश के कारण शाम साढ़े चार बजे से हवाई सेवा बंद रहीं। पांच विमान कुछ देर आसमान में ही मंडराते रहे। दो विमानों के कहीं और उतरने की खबर है। एएफसी कप मैच शुरू होने के 11 मिनट बाद भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा।

Home / Kolkata / Toofan: काल बैसाखी का कहर, 6 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो