scriptWest Bengal, Kolkata Kalighat Bridge : आज रात 10 बजे से 24 घंटे बंद रहेगा कालीघाट सेतु | Kalighat Bridge of South Kolkata will be closed for 24 hours. | Patrika News
कोलकाता

West Bengal, Kolkata Kalighat Bridge : आज रात 10 बजे से 24 घंटे बंद रहेगा कालीघाट सेतु

दक्षिण कोलकाता(South Kolkata) के कालीघाट सेतु(Kalighat Bridge) का स्वास्थ्य परीक्षण(Health Test) कार्य शुरू किए जाने को लेकर शनिवार की रात 10 बजे से रविवार रात 10 बजे तक सेतु पर आवागमन की सभी व्यवस्थाएं बंद रहेगी। सेतु बंद रहने से दक्षिण कोलकाता के यात्रियों की परेशानी चैगुनी हो जाएगी। केएमडीए(KMDA) की ओर से इसकी सूचना दिए जाने के बाद कोलकाता पुलिस(Kolkata Police) ने ब्रिज पर से गुजरने वाले वाहनों के रूट को अगले 24 घंटे के लिए बदल दिया है। रुट में बदलाव होने की वजह से यहां से गुजरने वाले सभी वाहन अलीपुर रोड व जजेस कोर्ट रोड का इस्तेमाल करेंगे।

कोलकाताJul 13, 2019 / 04:04 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

West Bengal, Kolkata Kalighat Bridge : आज रात 10 बजे से 24 घंटे बंद रहेगा कालीघाट सेतु

कोलकाता. उल्टाडांगा फ्लाईओवर में दरार पाए जाने से हरकत में आए केएमडीए के अधिकारियों ने शहर के पुराने सेतुओं के हेल्थ टेस्ट की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर दी है। शनिवार की रात से दक्षिण कोलकाता के कालीघाट सेतु का स्वास्थ्य परीक्षण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके मद्देनजर शनिवार की रात 10 बजे से रविवार रात 10 बजे तक सेतु पर आवागमन की सभी व्यवस्थाएं बंद रहेगी। सेतु बंद रहने से दक्षिण कोलकाता के यात्रियों की परेशानी चैगुनी हो जाएगी।

केएमडीए की ओर से इसकी सूचना दिए जाने के बाद कोलकाता पुलिस ने ब्रिज पर से गुजरने वाले वाहनों के रूट को अगले 24 घंटे के लिए बदल दिया है। रुट में बदलाव होने की वजह से यहां से गुजरने वाले सभी वाहन अलीपुर रोड व जजेस कोर्ट रोड का इस्तेमाल करेंगे।

दक्षिण कोलकाता के माझेरहाट सेतु के टूटने के बाद दक्षिण कोलकाता वासियों के लिए कालीघाट ब्रिज आवागमन के नजरिए से बहुत महत्तवपूर्ण हो गया था। बेहला से गरियाहाट, बालीगंज, रूबी पार्क, राजारहाट व मध्य कोलकाता के अधिकांश इलाकों में जाने वाले व अन्य वाहन इसी ब्रिज का इस्तेमाल करने लगे हैं। इसकी वजह से सालों पुराने इस सेतु पर दबाव बढ़ गया है। इसके अलावा केवड़ातल्ला शमशान घाट समीप रहने की वजह से रात को भी इस पर वाहनों का दवाब कम नहीं होता है। ऐसे में उल्टाडांगा सेतु की हालत को देखकर केएमडीए के अधिकारी इस सेतु को लेकर भी चिंतित हो गए हैं।

Home / Kolkata / West Bengal, Kolkata Kalighat Bridge : आज रात 10 बजे से 24 घंटे बंद रहेगा कालीघाट सेतु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो