scriptकोलकाता के बड़ाबाजार से 5.19 करोड़ का सोना, अमरीकी डालर बरामद | kolkata Customs seized 8 kg gold from Burrabazar | Patrika News
कोलकाता

कोलकाता के बड़ाबाजार से 5.19 करोड़ का सोना, अमरीकी डालर बरामद

सीमा शुल्क विभाग kolkata Customs की प्रिवेंटिव टीम को कोलकाता में बड़ी सफलता मिली है। बड़ाबाजार से 5.19 करोड का सोना व अमरीकी डालर जब्त किया गया है।

कोलकाताMay 26, 2022 / 12:13 am

Paritosh Dube

कोलकाता के बड़ाबाजार से 5.19 करोड़ का सोना, अमरीकी डालर बरामद

कोलकाता के बड़ाबाजार से 5.19 करोड़ का सोना, अमरीकी डालर बरामद

कोलकाता. सीमा शुल्क विभाग को बड़ी सफलता मिली है। विभाग की प्रिवेंटिव शाखा ने वृहतर बड़ाबाजार में दबिश देकर करोड़ों का सोना व अमरीकी डालर बरामद किए हैं।
विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को नाखुदा मस्जिद के पास रविन्द्र सरणी स्थित एक दुकान में छापेमारी कर आठ किलो से ज्यादा विदेशी मूल के सोने के बार व 1.3 लाख अमरीकी डालर बरामद किए गए।
विभाग ने बताया कि जब्त किया सामान दुकान में छिपाकर रखा गया था। गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई के दौरान दुकान से विदेशी मूल के सोने के कुल 41 बार जब्त किए गए। जिनका कुल वजन 8087 ग्राम पाया गया। वहीं इसी दुकान से 1.3 लाख अमरीकी डालर भी पाए गए। सोने और डॉलर का कुल मूल्य 5.19 करोड़ बताया गया है। विभाग के अधिकारी जब्त सामान को कानूनी कार्रवाई के लिए अपने साथ ले गए।
———-
पहले भी हो चुकी है सोने की बरामदगी
इससे पहले भी सीमा शुल्क विभाग ने बड़ाबाजार से बड़े पैमाने पर विदेशी मूल के सोने के बार जब्त किए थे। विभागीय सूत्र बताते हैं कि बड़ाबाजार विदेशी मूल के सोने की तस्करी और गोरखधंधे का बड़ा हब बना हुआ है। म्यानमार, बांग्लादेश, नेपाल के जरिए तस्करी कर लाया जा रहा विदेशी सोना बड़ाबाजार के जरिए राज्य भर व देश के अलग अलग हिस्सों में खपाया जा रहा है।
——-
इधर बीएएसफएफ ने जब्त की चांदी
वहीं सीमा सुरक्षा बल के दक्षिण बंगाल फ्रं टियर के जवानों ने सीमावर्ती इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान 7.450 किलो चांदी के आभूषण और 60 साडिय़ां जब्त की। अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त समान की कुल कीमत 3,94,218 रुपए आंकी गई है। बीएसएफ से मिली जानकारी के मुताबिक 112 वाहिनी के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले की सीमा चौकी हकीमपुर क्षेत्र से सर्च ऑपरेशन के दौरान उक्त सामान बरामद किए।

Home / Kolkata / कोलकाता के बड़ाबाजार से 5.19 करोड़ का सोना, अमरीकी डालर बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो