scriptBig shock: कोलकाता के बड़े कारोबारी ने छत से कूदकर आत्महत्या की | Kolkata's big businessman committed suicide by jumping off the roof | Patrika News
कोलकाता

Big shock: कोलकाता के बड़े कारोबारी ने छत से कूदकर आत्महत्या की

कोलकाता के एक बड़े कारोबारी की बुधवार सुबह संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पूर्व कांग्रेस पार्षद एवं वरिष्ठ समाजसेवी सांवरमल भीमसरिया भीमसरिया राजस्थान के रतननगर के निवासी थे।

कोलकाताJul 03, 2019 / 06:09 pm

Rabindra Rai

kolkata

Big shock: कोलकाता के बड़े कारोबारी ने छत से कूदकर आत्महत्या की

कोलकाता. कोलकाता के एक बड़े कारोबारी की बुधवार सुबह संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पूर्व कांग्रेस पार्षद एवं वरिष्ठ समाजसेवी सांवरमल भीमसरिया भीमसरिया राजस्थान के रतननगर के निवासी थे। 74 वर्षीय भीमसरिया रोजाना की तरह मॉर्निग वॉक के लिए विक्टोरिया मेमोरियल मैदान गए, वहां से वह शरत बोस रोड स्थित हिन्दुस्तान क्लब करीब ५.४८ बजे पहुंचे और 10 वें तल्ले पर जाकर करीब ६.१५ बजे छलांग लगा दी। गिरते ही उनकी मौत हो गई। पुलिस को लिफ्ट के पास एक सुसाइड नोट तथा मोबाइल फोन मिला है। बालीगंज थाने की पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। फिलहाल पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उनके पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ट्रांसपोर्ट व्यवसायी भीमसरिया कांग्रेस के समर्पित सिपाही रहे। 1984 में उन्होंने कोलकाता नगर निगम के वार्ड 43 से चुनाव जीता और पार्षद बने। वे बोरो चेयरमैन भी रहे। लम्बे समय तक वे सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे। राणीसती दादी के अनन्य भक्त भीमसरिया कलकत्ता मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष थे।
राणीसती दादी के अनन्य भक्त भीमसरिया कलकत्ता मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष थे। उनकी पहचान सुवक्ता के रूप में रही। वे स्वभाव से अत्यन्त सरल, मिलनसार व मृदुभाषी थे। हर किसी के साथ उनके अच्छे सम्बन्ध रहे। शेर शायरी व कविताओं के वे बड़े शौकीन थे। उन्होंने राजस्थान की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि से जुड़े विषयों पर कुछ पुस्तकें भी लिखीं थीं। पिछले कुछ वर्षों से वे सामाजिक जीवन से कटे हुए थे। राजनीतिक जीवन में भी वे वर्षों से सक्रिय नहीं थे।
उनके निधन पर कोलकाता के राजनैतिक व सामाजिक क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। हिन्दुस्तान क्लब के अध्यक्ष शरद केडिया समेत महानगर के कई लोगों ने सांवरमल की मौत पर शोक जताया है। उनकी मौत पर शोक व्यक्त करते हुये अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सराफ ने कहा है कि वे एक लम्बे समय से अत्यंत सक्रिय रूप से सम्मेलन से जुड़े हुये थे। वे कोलकाता मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष एवं सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य रह चुके थे। सराफ ने कहा कि पूरा सम्मेलन परिवार इस घटना से शोकमग्न है और दिवंगत आत्मा के प्रति अपनी हार्दिक पुष्पाजंलि अर्पित करता है।

Home / Kolkata / Big shock: कोलकाता के बड़े कारोबारी ने छत से कूदकर आत्महत्या की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो