होली मिलन गोठ में गूंजा धरती धोरा री...

होली मिलन गोठ में गूंजा धरती धोरा री...

Shishir Sharan Rahi | Publish: Mar, 17 2019 05:46:20 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

लाडनूं नागरिक परिषद का होली मिलन गोठ-----विशेष आकर्षण फैन्स ड्रेस प्रतियोगिता, महामूर्ख का चयन, चन्देरी वार्ता पत्रिका का लोकार्पण

कोलकाता. धरती धोरा री सहित अनेक राजस्थानी लोक गीतों के साथ ढप-धमाल और कलाकारों की आकर्षक नृत्य प्रस्तुतियों के साथ लाडनूं नागरिक परिषद का होली मिलन गोठ शनिवार को तेरापंथ भवन में आयोजित किया गया। समारोह अध्यक्ष विजय सिंह गोलछा, विशेष अतिथि अशोक कुमार बैंगानी, अध्यक्ष प्रकाशचंद बैद, मैनेजिंग ट्रस्टी शार्दूल सिंह जैन, मंत्री विनोद कुचेरिया, संयोजक प्रमोद बैद, पूर्व अध्यक्ष बंशीधर शर्मा और राजेंद्र भूतोडिय़ा आदि बतौर अतिथि मौजूद थे। विशेष आकर्षण बच्चों की फैन्स ड्रेस प्रतियोगिता, महामूर्ख का चयन, उपाधि वितरण, लाडनूं नागरिक परिषद का होली विशेषांक चन्देरी वार्ता पत्रिका का लोकार्पण, केसरिया ठंडाई, स्वरूचि भोज और चंग की थाप पर बीकानेर की भंवर एंड पार्टी की रंगारंग प्रस्तुति रही। गणपति वंदना के साथ शुरू समारोह में बीकानेर से आए कलाकारों ने एक से बढक़र एक आकर्षक गीत-नृत्य की प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। संचालन करते हुए पत्रकार संजय बाफना ने अपने खास अंदाज में हास्य सहित देशभक्ति रचनाओं से अतिथियों की वाहवाही लूटी। मैनेजिंग ट्रस्टी शार्दूल सिंह जैन और पूर्व अध्यक्ष बंशीधर शर्मा ने बताया कि १९९२ में परिषद की स्थापना हुई थी और तब से हर साल होली-दिवाली मिलन गोठ का आयोजन लगातार हो रहा है। इसका मकसद परस्पर मेल-मिलाप है। संस्था के फिलहाल ६५० सदस्य हैं, जो इस तरह के आयोजनों में सपरिवार उमंग-उत्साह के साथ हिस्सा लेते हैं। लाडनूं नागरिक परिषद होली मिलन गोठ के साथ ही अनेक तरह के सामाजिक कार्य भी करती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned