scriptलोकसभा चुनाव 2019: क्या बंगाल में मोदी खेलेंगे मास्टरस्ट्रोक | Lok Sabha elections 2019: Will Modi play masterstroke in Bengal | Patrika News
कोलकाता

लोकसभा चुनाव 2019: क्या बंगाल में मोदी खेलेंगे मास्टरस्ट्रोक

कोलकाता उत्तर से प्रत्याशी बनने की अटकलें तेज
 
 
 

कोलकाताApr 22, 2019 / 10:32 pm

Manoj Singh

kolkata West Bengal

लोकसभा चुनाव 2019: क्या बंगाल में मोदी खेलेंगे मास्टरस्ट्रोक

दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालूरघाट लोकसभा क्षेत्र के बुनियादपुर में रैली के दौरान भाजपा नेता मुकुल राय सहित अन्य भाजपा नेताओं ने जब पीएम मोदी से बंगाल के किसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे का आग्रह किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन वे मुस्कुराते हुए चल दिए। बंगाल से चुनाव लडऩे की बात पर मोदी के मुस्कुराने का रहस्य जानने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं में नए सिरे से कुतुहल पैदा हो गया है। अंतिम समय में बंगाल से चुनाव लडऩे की घोषणा कर क्या वे कोई मास्टर स्ट्रोक देने वाले हैं।
कोलकाता
दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालूरघाट लोकसभा क्षेत्र के बुनियादपुर में रैली के दौरान भाजपा नेता मुकुल राय सहित अन्य भाजपा नेताओं ने जब पीएम मोदी से बंगाल के किसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे का आग्रह किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन वे मुस्कुराते हुए चल दिए। बंगाल से चुनाव लडऩे की बात पर मोदी के मुस्कुराने का रहस्य जानने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं में नए सिरे से कुतुहल पैदा हो गया है। वे जानना चाहते है कि मोदी के मुस्कुराने के पीछे क्या रहस्य है। अंतिम समय में बंगाल से चुनाव लडऩे की घोषणा कर क्या वे कोई मास्टर स्ट्रोक देने वाले हैं।
वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने गुजरात के बरोदड़ा और उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़े और जीते भी। जब भाजपा ने बंगाल पर अपना फोकस बढ़ाया तो देश के आहुत 17वां लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले से ही वर्ष 2014 की तरह पीएम मोदी के वाराणसी के साथ ही कोलकाता के दो लोकसभा क्षेत्र में से किसी एक जगह से या राज्य के किसी दूसरे सीट से उनके चुनाव लडऩे की खबर फिजा में तैयरने लगी। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद ये अटकले और तेज हो गई। चरणों में भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा होने के दौरान लोगों में मोदी के बंगाल के किसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेने के बारे में जानने की जिज्ञासा भी बढ़ती गई। राज्य के सभी 42 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो गई और उनमें पीएम मोदी का नाम नहीं आया तो उनके बंगाल से चुनाव लडऩे की अटकलों पर विराम लग गया था। लेकिन दो चरणों में राज्य के पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होने और तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में होने और चौथे चरण के नामांकन समाप्त होने के बीच इस अटकल को फिर से हवा मिल गया है। अब सिर्फ तीन चरण के नामांकन बाकि है। मुकुल राय कहते हैं कि जब प्रधानमंत्री मोदी से बंगाल से चुनाव लडऩे के आग्रह किया गया तो उन्होंने इससे इंकार नहीं किया और मुस्कुरा कर चल दिए थे। अब आप इसका मतलब समझ लीजिए। अब राजनीतिक गलियारें में यह खबर तैयर रही है कि कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राहुल सिन्हा की जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव चुनाव लड़ेंगे। लेकिन भाजपा नेता इसे अधिकारिक तौर से पुष्टी नहीं कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि फिलहाल इसकी संभावना दिखाई नहीं दे रही हैं, लेकिन राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है।

Home / Kolkata / लोकसभा चुनाव 2019: क्या बंगाल में मोदी खेलेंगे मास्टरस्ट्रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो