scriptबंगाल: राजनीति के दो धुरंधरों ने यह किया खुलासा | Lok Sabha elections: Very interesting competition in these states and | Patrika News
कोलकाता

बंगाल: राजनीति के दो धुरंधरों ने यह किया खुलासा

लोकसभा चुनाव के दो चरणों के पूरा होने के साथ ही सीटों को लेकर दावे तेज होते जा रहे हैं।

कोलकाताApr 21, 2019 / 03:39 pm

Rabindra Rai

kolkata

लोकसभा चुनाव: इन राज्यों में बेहद दिलचस्प मुकाबला तो नतीजा भी बेहद चौंकाने वाला

कोलकाता. सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के दो चरणों के पूरा होने के साथ ही सीटों को लेकर दावे तेज होते जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में बेहद दिलचस्प मुकाबला तो माना ही जा रहा है। पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर और ओडिशा में इस बार नतीजे भी बेहद चौंकाने वाले सामने आ सकते हैं। यह कोई और नहीं, बल्कि राजनीति के दो धुरंधर कह रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां तक दावा कर दिया कि बंगाल में बीजेपी को एक बड़ा रसगुल्ला मिलेगा मतलब एक भी सीट नसीब नहीं होगी। दूसरी तरफ ममता के दावे के ठीक उलट केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दावा किया कि इस बार पूर्वोत्तर, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के चुनाव परिणाम बेहद चौंकाने वाले होंगे। उनका इशारा साफ है कि इन राज्यों में भाजपा को उम्मीद से कहीं ज्यादा सीटें मिलेंगी।
उत्तर बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करते कहा कि प्रधानमंत्री का बंगाल में मतदाताओं के दोनों हाथों में लड्डू देने का वादा कभी पूरा नहीं होगा। दरअसल बंगाल में 2016 के विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक जनसभा में कहा था कि अगर लोग राज्य में बीजेपी को सत्ता में लेकर आते हैं तो उनके दोनों हाथों में लड्डू होंगे। केंद्र और राज्य दोनों में एनडीए सरकार होगी। सीधा फायदा लोगों को मिलेगा। ममता ने कहा कि पिछली बार भाजपा को राज्य में २ सीटें मिली थी। इस बार खाता भी नहीं खोल पाएगी।
पूरे देश में भाजपा को 100 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेगी। आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में भाजपा एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। उत्तर प्रदेश में भाजपा इस बार करीब 13 सीट ही जीत पाएगी, ओडिशा में शून्य से संतोष करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो