हार के कारणों की समीक्षा करेगी माकपा केंद्रीय कमेटी

हार के कारणों की समीक्षा करेगी माकपा केंद्रीय कमेटी

Prabhat Kumar Gupta | Updated: 04 Jun 2019, 09:31:51 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

माकपा केंद्रीय कमेटी लोकसभा चुनाव में माकपा सहित वामदलों की सोचनीय पराजय पर पोस्टमार्टम करेगी। पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में माकपा का सफाया होने का मूल कारण राष्ट्रीय स्तर पर दक्षिणपंथी ताकतों में एकजुटता ही है। केंद्रीय कमेटी की नई दिल्ली में 7 जून से होने वाली तीन दिवसीय बैठक में हार के पीछे के कारणों का विश्लेषण किया जाना है।


- 7 जून से नई दिल्ली में तीन दिवसीय बैठक में होगी चर्चा
कोलकाता.
माकपा केंद्रीय कमेटी लोकसभा चुनाव में माकपा सहित वामदलों की सोचनीय पराजय पर पोस्टमार्टम करेगी। पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में माकपा का सफाया होने का मूल कारण राष्ट्रीय स्तर पर दक्षिणपंथी ताकतों में एकजुटता ही है। केंद्रीय कमेटी की नई दिल्ली में 7 जून से होने वाली तीन दिवसीय बैठक में हार के पीछे के कारणों का विश्लेषण किया जाना है। उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में माकपा को केवल तीन सीटों पर सफलता मिली है। 1964 में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का विभाजन और माकपा के गठन के बाद पहली बार पश्चिम बंगाल में पार्टी को एक भी सीटें नहीं मिली। कोलकाता में माकपा राज्य कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने आए येचुरी ने कहा कि पार्टी की केंद्रीय कमेटी बैठक कर भविष्य की रणनीतियां तय करेगी। माकपा महासचिव ने कहा कि दक्षिणपंथी खासकर धार्मिक ध्रुवीकरण की राजनीति करने वाली पार्टियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वामदल हमेशा तैयार हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned