scriptबांग्लादेश आग त्रासदी पर ममता बनर्जी ने जताया शोक | Mamata Banerjee condoled Dhaka Fire incidence victims | Patrika News
कोलकाता

बांग्लादेश आग त्रासदी पर ममता बनर्जी ने जताया शोक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए अग्रिकाण्ड में 70 लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है। ओल्ड ढाका के चौकबाजार इलाके की कई बहुमंजिला इमारतों में बुधवार रात आग लगने की घटना में 56 लोग घायल हुए हैं।

कोलकाताFeb 21, 2019 / 10:09 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

बांग्लादेश आग त्रासदी पर ममता बनर्जी ने जताया शोक

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए अग्रिकाण्ड में 70 लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है। ओल्ड ढाका के चौकबाजार इलाके की कई बहुमंजिला इमारतों में बुधवार रात आग लगने की घटना में 56 लोग घायल हुए हैं। सोशल नेटवर्क ट्वीटर के माध्यम से ममता ने ट्वीट पर कहा कि इन त्रासदीपूर्ण मौतों के बारे में जानकर दुख हुआ। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं।
———–
जूट श्रमिकों की मांग पर फिर आज त्रिपक्षीय बैठक
– श्रम मंत्री मलय घटक मुद्दों पर करेंगे चर्चा
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की जूट मिलों में श्रमिकों की वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगों पर शुक्रवार को एक बार फिर राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक के कार्यालय में त्रिपक्षीय बैठक होगी। बैठक में वामपंथी श्रमिक संगठन सीटू, इंटक, एटक, भामसं सहित 21 यूनियनों के प्रतिनिधि, जूट मिल मालिकों के संगठन इंडियन जूट मिल्स एसोसिएशन के शीर्ष पदाधिकारियों के उपस्थित होने की संभावना है। श्रम मंत्री ने गत सोमवार को त्रिपक्षीय बैठक की थी, जिसमें चर्चा के बाद कोई निष्कर्ष नहीं निकला था। सूत्रों ने बताया कि सीटू के नेतृत्व में 21 यूनियनों की ओर से श्रमिकों की वेतन वृद्धि, समान काम पर समान वेतन तथा रिटायर श्रमिकों का बकाया ग्रेच्यूटी का भुगतान करने जैसे मुद्दों को लेकर श्रम मंत्री को चार्टर ऑफ डिमाण्ड पेश किया गया है। जिस पर त्रिपक्षीय बैठक के जरिए सरकार को निर्णय लेना है। इससे पहले वर्ष 2015 में जूट उद्योग पर त्रिपक्षीय समझौता हुआ था।

Home / Kolkata / बांग्लादेश आग त्रासदी पर ममता बनर्जी ने जताया शोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो