scriptपश्चिम बंगाल में जन्माष्टमी पर अशांति की तो खैर नही | Mamata Banerjee Govt. alert hooligans on Janmastami | Patrika News
कोलकाता

पश्चिम बंगाल में जन्माष्टमी पर अशांति की तो खैर नही

पश्चिम बंगाल सरकार जन्माष्टमी पर सतर्कता बरतने की कवायद में है। कृष्ण जन्माष्टमी पर राज्य में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए समस्त जिला प्रशासन को सतर्क कर दिया है।

कोलकाताAug 24, 2018 / 10:03 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

पश्चिम बंगाल में जन्माष्टमी पर अशांति की तो खैर नही

– खुफिया रिपोर्ट की समीक्षा कर रहा नवान्न
कोलकाता.

पश्चिम बंगाल सरकार जन्माष्टमी पर सतर्कता बरतने की कवायद में है। गत अप्रेल में रामनवमी के दिन शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं से सीख लेते हुए अब कृष्ण जन्माष्टमी पर राज्य में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए समस्त जिला प्रशासन को सतर्क कर दिया है। राज्य खुफिया एजेंसियों के अनुसार भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने २ सितम्बर को कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन जोरशोर से करने का निर्णय लिया है। एजेंसी को कुछ संवेदनशील इलाकों में अशांति फैलने की आशंका है। राज्य सरकार के सूत्रों ने बताया कि खुफिया रिपोर्ट के मद्देनजर गृह विभाग राज्य के समस्त डीएम और एसपी को सतर्क करते हुए ऐहतियात के कदम उठाने को कहा है।
जनप्रतिनिधियों को विशेष हिदायत-
जिलों में प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देशों के साथ साथ जनप्रतिनिधियों को भी विशेष हिदायत दी गई है। सचिवालय नवान्न स्थित सीएमओ कार्यालय ने जनप्रतिनिधियों को उत्सवों के दौरान अपने-अपने इलाके में रहने का आग्रह किया है। तृणमूल कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने भी पार्टी के जनप्रतिनिधियों को शहर से बाहर जाने से मना कर दिया है।
————-

माकपा-कांग्रेस ने की कोर्ट के फैसले की आलोचना

-कहा, राज्य में लोकतंत्र की हत्या हुई, झूठलाया नहीं जा सकता
कोलकाता.

कांग्रेस और माकपा ने कहा कि पंचायत चुनाव के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट का फैसला ही सब कुछ नहीं है। न्यायिक व्यवस्था का सम्मान और फैसला मानना हमारी विवशता है। पंचायत चुनावों के दौरान राज्य में लोकतंत्र की हत्या हुई है, यह राज्य की ग्रामीण जनता से लेकर मीडिया सब को पता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कोर्ट के फैसले को तृणमूल कांग्रेस भले ही ऐतिहासिक जीत कहे, पर सचाई यह है कि राज्य की कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि केंद्रीय बल के बिना शांतिपूर्ण चुनाव संभव नहीं है। अधीर ने कहा कि केवल 34 फीसदी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस निर्विरोध जीती है, शेष 66 फीसदी सीटों पर जहां चुनाव हुए वह स्वच्छ और निष्पक्ष नहीं हुआ। दूसरी ओर, माकपा पोलित ब्यूरो के वरिष्ठ सदस्य तथा वाममोर्चा चेयरमैन विमान बोस ने कहा कि सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस बड़ी सूझबूझ के साथ पंचायत चुनाव में धांधली और अत्याचारों पर कानूनी मुहर लगवाने में सफल हुई है। लोकतंत्र का गला घोंटे जाने के खिलाफ हमारा आंदोलन जारी रहेगा, ताकि भविष्य में किसी भी चुनाव में सत्तारूढ़ दल की साजिश को रोका जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो