ममता बनर्जी की जीटीए के पदाधिकारियों के साथ बैठक

ममता बनर्जी की जीटीए के पदाधिकारियों के साथ बैठक

Prabhat Kumar Gupta | Publish: Sep, 03 2018 10:29:48 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को जीटीए बोर्ड के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी।

 

- चार दिवसीय दौरे पर पहुंची दार्जिलिंग
दार्जिलिंग/कोलकाता.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को जीटीए बोर्ड के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। जिसमें पर्यटन समेत पहाड़ के समग्र विकास तथा पर्यटन क्षेत्र में विकास के मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि पहाड़ की चार दिवसीय यात्रा पर मुख्यमंत्री सोमवार शाम दार्जिलिंग पहुंची। उनके साथ राज्य के लोक निर्माण तथा क्रीड़ा व युवा मामलों के मंत्री अरूप विश्वास, सूचना व संस्कृति विभाग के राज्यमंत्री इंद्रनील सेन के अलावा राज्य प्रशासन के कई शीर्ष अधिकारी भी पहाड़ की यात्रा पर हैं। मुख्यमंत्री के एजेंडे में दार्जिङ्क्षलग में प्रशासनिक बैठक,पहाड़ की कानून व्यवस्था की समीक्षा तथा पर्यटन विकास के क्षेत्र में हो रहे कार्योंं का मूल्यांकन शामिल है। मुख्यमंत्री की पहाड़ यात्रा को लेकर सिलीगुड़ी सहित दार्जिलिंग में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

शिक्षकों को करेंगी सम्मानित-

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री बुधवार को शिक्षक दिवस पर दार्जिलिंग के माल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पहाड़ के शिक्षकों को सम्मानित करेंगी। इसके उपरांत मुख्यमंत्री मंगपू के जोगीघाट में ग्रीन फिल्ड विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगी।

भूमि माफियाओं की गिरफ्तारी की समीक्षा-
मुख्यमंत्री दार्जिलिंग में प्रशासनिक बैठक कर विधि व्यवस्था तथा भूमि माफिया को लेकर सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में हो रही गिरफ्तारी की समीक्षा करेंगी। पहाड़ पर दो दिनों के कार्यक्रमों के बाद सिलीगुड़ी स्थित उत्तरकन्या में प्रशासनिक बैठक करेंगी।
स्वर्ण पदक विजेता स्वप्ना को करेंगी सम्मानित-
एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता स्वप्ना बर्मन बुधवार को अपना घर जलपाईगुड़ी लौट रही है। मुख्यमंत्री पहाड़ यात्रा के दौरान जलपाईगुड़ी में उसके माता-पिता की उपस्थिति में उसे सम्मानित कर सकती हैं। दार्जिलिंग जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि स्वप्ना के लौटने का इंतजार किया जा रहा है।
उत्तरकन्या में प्रशासनिक बैठक-
पहाड़ की यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को सिलीगुड़ी स्थित मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में प्रशासनिक बैठक करेंगी। बैठक में उत्तर बंगाल के चाय बागानों की वर्तमान स्थिति की भी समीक्षा होने की संभावना है। मुख्यमंत्री की यात्रा के मद्देनजर जिला प्रशासन काफी चौकन्ना है।

Ad Block is Banned