scriptममता बोलीं संयुक्त राष्ट्र संघ की देखरेख में हो एनआरसी पर जनमत संग्रह | Mamata demanded UN refrendum in CAA and NRC | Patrika News
कोलकाता

ममता बोलीं संयुक्त राष्ट्र संघ की देखरेख में हो एनआरसी पर जनमत संग्रह

अब तक सडक़ पर उतर कर प्रदर्शन कर रहीं तृणमूल सुप्रीमो (Trinmool Congress ) ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee)ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी विवाद में संयुक्त राष्ट्र के दखल की बात कही है । गुरुवार को उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर संयुक्त राष्ट्र संघ की निगरानी में जनमत संग्रह होना चाहिए।

कोलकाताDec 19, 2019 / 06:26 pm

Paritosh Dube

ममता बोलीं संयुक्त राष्ट्र संघ की देखरेख में हो एनआरसी पर जनमत संग्रह

ममता बोलीं संयुक्त राष्ट्र संघ की देखरेख में हो एनआरसी पर जनमत संग्रह

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नागिकता संशोधन अधिनियम और एनआसी पर केन्द्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कड़ा हमला बोला है। उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार पर सीएए और एनआरसी को लेकर जनमत संग्रह की मांग की है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के छात्र युवा संगठन की रैली में कहा कि आजादी के कई वर्षों के बाद हमें नागरिकता साबित करने की क्या जरूरत है। वे मांग करती हैं कि नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी पर जनमत संग्रह कराया जाए जिसे संयुक्त राष्ट्र मॉनिटर करे।
इसके साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि जनमत संग्रह के बाद देखते हैं कि कौन जीतता है। केन्द्र सरकार को चुनौती देते हुए ममता ने आगे कहा कि अगर केन्द्र सरकार हारती है तो उन्हें इस्तीफा देकर जाना होगा। ममता ने कहा कि वे चुनौती देते हैं देश को फेसबुक और सांप्रदायिक दंगों का इस्तेमाल कर विभाजित करने की कोशिश न की जाए। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता तब कहां थे जब स्वतंत्रता संग्राम चल रहा था। यह शर्मनाक है कि हमारे अभिभावकों को दस्तावेज निकालने पड़ रहे हैं। पहले उन्होंने कहा कि आधार जरूरी है, अब कह रहे हैं कि यह जरूरी नहीं है। भाजपा को भले ही 32 फीसदी वोट मिले लेकिन 68 फीसदी लोगों ने भाजपा को मत नहीं दिया है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
क्यों बोलीं ममता कि डरी हुई है केन्द्र सरकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा को पुलिस हिरासत में लिए जाने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह (केंद्र) सरकार छात्रों और एक नामचीन इतिहासकार से डर गई है। बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन करने पर रामचंद्र गुहा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए गुहा को हिरासत में लिए जाने का विरोध किया। ममता ने लिखा, यह सरकार छात्रों से डरी हुई है। यह सरकार मीडिया से बात करने और गांधी का पोस्टर पकडऩे पर भारत के सबसे नामचीन इतिहासकारों में से एक से डर गई है। मैं रामचंद्र गुहा को हिरासत में लेने की निंदा करती हूं।

Home / Kolkata / ममता बोलीं संयुक्त राष्ट्र संघ की देखरेख में हो एनआरसी पर जनमत संग्रह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो