scriptMamata – Prashant Kishor : ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच नवान्न में बैठक | Mamata held a meeting with election strategist Prashant Kishor | Patrika News
कोलकाता

Mamata – Prashant Kishor : ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच नवान्न में बैठक

राज्य सचिवालय में हुई बैठक में तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी भी थे

कोलकाताJun 27, 2019 / 10:26 pm

Ashutosh Kumar Singh

kolkata West Bengal

Mamata – Prashant Kishor : ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच नवान्न में बैठक

कोलकाता

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (CM ) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को राज्य सचिवालय ‘नवान्न’ में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री के भतीजे व डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी भी उपस्थित थे। लगभग आधे घंटे तक दोनों ने प्रशांत किशोर के साथ बातचीत की। बैठक में किन-किन मु²े पर चर्चा हुई? प्रशांत किशोर ने क्या टिप्स दिए? इस बारे में मीडिया को कुछ नहीं बताया गया। सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने प्रशांत किशोर के साथ वर्ष 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव व राज्य में उत्पन्न राजनीतिक हालात से निपटने के उपाय के मु²े पर चर्चा की है। इससे पहले ६ जून को ममता बनर्जी ने प्रशांत किशोर के साथ बातचीत की थी। उसके बाद उन्होंने कटमनी लेने वाले पार्टी नेताओं के खिलाफ मुहिम शुरू की थी।
बिहार के बक्सर जिले के मूल निवासी प्रशांत किशोर की पहचान साल 2014 के लोकसभा चुनावों से बनी थी। इस चुनाव में उन्होंने भाजपा के लिए काम किया था। उक्त चुनाव में और भाजपा की प्रचंड जीत के लिए प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति को श्रेय दिया गया थी। उसके बाद साल 2015 में बिहार विधानसभा के चुनाव में प्रशांत किशोर ने बाजपा के खिलाफ महागठबंधन के लिए काम किया और यहां भी वे करिश्मा दिखाने में सफल रहे थे। उसके बाद से प्रशांत किशोर को देश का सबसे बड़ा चुनावी रणनीतिकार माने जाने लगा। अब प्रशांत किशोर ने अपनी राजनीतिक पारी भी शुरू कर दी है। वे जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में है। सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी ने राज्य में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव के लिए प्रशांत किशोर को राजनैतिक सलाहकार के रूप में हायर किया है।

Home / Kolkata / Mamata – Prashant Kishor : ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच नवान्न में बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो