scriptममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत | Mamta Banerjee nephew's wife gets big relief from High Court | Patrika News
कोलकाता

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत

– अवैध रूप से विदेश से सोना लाने के आरोप का मामला

कोलकाताJun 17, 2020 / 11:21 pm

Ashutosh Kumar Singh

ममता बनर्जी

ममता बनर्जी

कोलकाता
अवैध रूप से विदेश से सोना लाने के आरोप के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा नरूला बनर्जी को बड़ी राहत दे दी। सीमा शुल्क विभाग अब अभिषेक की पत्नी रूजीरा से पूछताछ नहीं कर पाएगी। बुधवार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने एक निर्देश में स्पष्ट कर दिया कि रूजीरा के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज ने कहा कि रूजीरा को समन भेजना अवैध है। इसलिए सीमा शुल्क के आवेदन को अस्वीकार किया जा रहा है। घटना पिछले साल 16 मार्च को हुई थी।
रूजीरा को उस दिन सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा कोलकाता हवाई अड्डे पर रोका गया था। कथित तौर पर उनके बैग की एक से अधिक बार जांच की थी। अगले दिन रूजीरा ने सीमा शुल्क विभाग के अधिकारी के खिलाफ एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। फिर 22 मार्च को सीमा शुल्क विभाग ने रूजीरा बनर्जी को बिना ड्यूटी जमा दिए अवैध रूप से विदेश से सोना लाने के मामले में समन जारी कर पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। इसके बाद हाईकोर्ट में मुकदमा किया गया था। आज उसी मामले पर सुनवाई करते ही जस्टिस राजर्षि भारद्वाज ने फैसला सुनाया। फैसले में उन्होंने सीमा शुल्क विभाग द्वारा दायर मामले को खारिज कर दिया।

Home / Kolkata / ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो