scriptPM Modi on Mamta in historic Brigade rally: नंदीग्राम में स्कूटी से गिरेंगी ममता, है भतीजा मोह की शिकार-पीएम मोदी | Mamta in nephew's fascination, will fall from scooty in Nandigram | Patrika News
कोलकाता

PM Modi on Mamta in historic Brigade rally: नंदीग्राम में स्कूटी से गिरेंगी ममता, है भतीजा मोह की शिकार-पीएम मोदी

कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में विशाल रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कांग्रेस की भाई-भतीजावाद में फंसने और परिवर्तन के नाम पर बंगाल के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया। बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर उन्होंने तृणमूल का खेल खत्म होने, असल परिवर्तन लाने का वादा किया और कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन पर सवाल उठाते हुए  उन पर बंगाल के लोगों को छलने का भी आरोप लगाया।

कोलकाताMar 08, 2021 / 10:28 am

Manoj Singh

PM Modi in historic Brigade rally: नंदीग्राम में स्कूटी से गिरेंगी ममता, है भतीजा मोह की शिकार-पीएम मोदी

PM Modi in historic Brigade rally: नंदीग्राम में स्कूटी से गिरेंगी ममता, है भतीजा मोह की शिकार-पीएम मोदी,PM Modi in historic Brigade rally: नंदीग्राम में स्कूटी से गिरेंगी ममता, है भतीजा मोह की शिकार-पीएम मोदी,PM Modi in historic Brigade rally: नंदीग्राम में स्कूटी से गिरेंगी ममता, है भतीजा मोह की शिकार-पीएम मोदी

कहा, मौके दें हम लाएंगे असल परिवर्तन, तृणमूल का खेल खतम विकास शुरू

कांग्रेस-वाम गठबंधन पर किया प्रहार, पूछा सवाल कांग्रेस का काला हाथ कैसे हो गया गोरा
कोलकाता
कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में विशाल रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कांग्रेस की भाई-भतीजावाद में फंसने और परिवर्तन के नाम पर बंगाल के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया। बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर उन्होंने तृणमूल का खेल खत्म होने, असल परिवर्तन लाने का वादा किया और कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन पर सवाल उठाया। उन पर बंगाल के लोगों को छलने का भी आरोप लगाया।
ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित रैली में आई रिकॉर्ड तोड़ भीड़ से पीएम मोदी ने कहा कि परिवर्तन का नारा देकर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की सत्ता में आई। लोगों ने उन्हें दीदी की भूमिका में चुना। लेकिन बंगाल के भाई-भतीजों को छोड़कर वे अपने एक ही भतीजे के मोह में रह गईं। उन्होंने खुद को एक भतीजे तक क्यों सीमित कर लिया। पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी ने कांग्रेस के जिस भाई-भतीजावाद के खिलाफ बगावत की थी वे उसी की शिकार हैं।
ममता बनर्जी के नंदीग्राम विधानसभा से चुनाव लड़ने की घोषणा पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अच्छा हुआ कि कुछ दिन पहले स्कूटी की सवारी करने के दौरान ममता बनर्जी नहीं गिरी। अगर वे गिर जाती तो जिस राज्य में वह स्कूटी बनी थी उस राज्य को ही दुश्मन मान लेती। हम नहीं चाहते कि किसी को चोट आए, लेकिन अब गिरने के लिए उन्होंने अपने स्कूटी का रूख नंदीग्राम की ओर कर लिया है तो हम कुछ नहीं कर सकते।
रैली में आई भारी भीड़ से पीएम मोदी ने कहा कि राज्य के लोगों ने ममता दीदी पर विश्वास कर परिवर्तन लाने के लिए उनके हाथ में सत्ता सौपी। लेकिन तृणमूल कांग्रेस के कैडरों ने उस विश्वास को तोड़ दिया और बंगाल का अपमान किया। अब बंगाल में असल परिवर्तन का समय आ गया है। यह परिवर्तन भाजपा लाएगी। असल परिवर्तन का अर्थ शान्ति, विकास, बेहतर शिक्षा, अधिक रोजगार व इसके लिए पलायन पर रोक लगना और सभी के सपनों का साकार होना है। लगे हाथ उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या तृणमूल के शासन के दौरान बंगाल में अस्पतालों की स्थिति, उद्योग-घंधे, रोजगार और दशकों से चलती आ रही खून-खराबे की राजनीति में कोई परिवर्तन आया है क्या। लेकिन हम यहां आपको बंगाल में असल परिवर्तन लाने का विश्वास दिलाने के लिए आए हैं। भारत माता के आशिर्वाद से बंगाल को सोनार बांग्ला बनाएंगे। अब तृणमूल कांग्रेस खेल समाप्त और विकास शुरू।
कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन पर सावल उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आजादी का नारा देकर कांग्रेस बंगाल की सत्ता में आई। कुछ साल काम होने के बाद वोटबैंक की राजनीति शुरू हो गई। वामपंथियों ने इसे आगे बढ़ाया और कांग्रेस का काला हाथ तोड़ दो का नारा दिया। हम उनसे पूछते हैं कि कांग्रेस का वो काला अब गोरा कैसे हो गया, जिसे वे तोड़ना चाहते थे। अब उसी हाथ का आशिर्वाद लेकर कैसे चल रहे हैं।

Home / Kolkata / PM Modi on Mamta in historic Brigade rally: नंदीग्राम में स्कूटी से गिरेंगी ममता, है भतीजा मोह की शिकार-पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो