कोलकाता के 82 नंबर वार्ड से लड़ेंगे मेयर फिरहाद हकीम

कोलकाता के 82 नंबर वार्ड से लड़ेंगे मेयर फिरहाद हकीम

Prabhat Kumar Gupta | Publish: Dec, 08 2018 09:36:26 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

राज्य के शहरी विकास मंत्री तथा कोलकाता के नए मेयर फिरहाद हकीम 82 नंबर वार्ड से चुनाव लड़ सकते हैं। वार्ड के वर्तमान तृणमूल कांग्रेस पार्षद प्रणव विश्वास ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया। विश्वास ने निगम की चेयरपर्सन माला राय के समक्ष अपना त्यागपत्र पेश कर दिया है।

 

- 6 जनवरी 2019 को उपचुनाव संभव
कोलकाता.

राज्य के शहरी विकास मंत्री तथा कोलकाता के नए मेयर फिरहाद हकीम 82 नंबर वार्ड से चुनाव लड़ सकते हैं। वार्ड के वर्तमान तृणमूल कांग्रेस पार्षद प्रणव विश्वास ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया। विश्वास ने निगम की चेयरपर्सन माला राय के समक्ष अपना त्यागपत्र पेश कर दिया है। माना जा रहा है कि फिरहाद इसी वार्ड से उपचुनाव लड़ कर पार्षद बनेंगे। हालांकि तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने फिलहाल उक्त वार्ड के लिए हकीम की उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है। सूत्रों ने बताया कि हकीम के मेयर पद संभालने के बाद से यह कयास लगाया जा रहा था कि 82 नंबर वार्ड के वर्तमान पार्षद उनके लिए सीट छोड़ सकते हैं। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2000 में हकीम इसी वार्ड से पहली बार पार्षद बने थे। इधर, राज्य निर्वाचन आयोग कोलकाता नगर निगम के रिक्त हुए 82 नंबर वार्ड का उपचुनाव शीघ्र कराने की कवायद में है। सूत्रों ने बताया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आयोग जनवरी के प्रथम सप्ताह में उपचुनाव कराने के पक्ष में है। आयोग छह जनवरी 2019 को उपचुनाव कराने का दिन मानकर प्राथमिक तैयारियां शुरू कर दी है। इस संदर्भ में आयोग शहरी विकास विभाग के साथ बातचीत करने के पश्चात ही उपचुनाव की तारीख की घोषणा करेगा। माना जा रहा है कि आयोग का प्रतिनिधिदल सोमवार को शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव के साथ मुलाकात कर सकता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned