scriptमहानगर के बाजारों में दौड़ेंगे मोबाईल बॉयो-टॉयलेट जल्द | mobile-bio-toilets will run in the market of kolkata | Patrika News
कोलकाता

महानगर के बाजारों में दौड़ेंगे मोबाईल बॉयो-टॉयलेट जल्द

– शहर के बड़े बाजारों में जल्द ही मोबाईल बॉयो-टॉयलेट नजर आएंगे। विभागीय एमआईसी(बस्ती) स्वपन सम्मदार ने बताया कि बाजारों व भीड़-भाड़ वाले इलाको में खासकर महिलाओं को शौचालय जाने में समस्या होती है। इन इलाकों में मोबाईल बॉयो टॉयलेट के रहने से उनकी परेशानी दूर हो जाएगी।

कोलकाताDec 19, 2018 / 04:11 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, West Bengal, India

महानगर के बाजारों में दौड़ेंगे मोबाईल बॉयो-टॉयलेट जल्द

कोलकाता. शहर के बड़े बाजारों में मोबाईल बॉयो-टॉयलेट नजर आएंगे। शहरवासी न्यूमार्केट, बड़ाबाजार, हाथीबागान, गरियाहाट जैसे बड़े बाजारों के अलावा शहर के व्यस्ततम इलाकों में भी इनका इस्तेमाल कर सकेंगे। सम्बधित विभाग की ओर से मिले प्रस्ताव को मेयर ने सहमति प्रदान कर दी है। विभागीय एमआईसी(बस्ती) स्वपन सम्मदार ने बताया कि शहर में लगभग 380 सुलभ शौचालय हैं। फिर भी बाजारों व भीड़-भाड़ वाले इलाको में खासकर महिलाओं को शौचालय जाने में समस्या होती है। बाजारों और व्यस्त इलाकों में मोबाईल बॉयो टॉयलेट के रहने से शहरवासियों की परेशानी दूर हो जाएगी। शहर को साफ-सुथरा रखने का लक्ष्य भी पूरा होगा। उन्होंने बताया कि इस आशय का प्रस्ताव पास हो चुका है। जल्द ही टेंडरिंग की जाएगी।

—————————————————-

 

माकपा पार्षदों ने बिग-डाया-ट्यूबवेल पर जताई आपत्ति

कोलकाता. माकपा पार्षदों ने कोलकाता नगर निगम की ओर से जादवपुर इलाके में जलापूर्ति के लिए बिग-डाया-ट्यूबवेल लगाए जाने पर आपत्ति जताई है। पार्षद रत्ना चटर्जी ने मेयर फिरहाद हकीम से मंगलवार को निगम मुख्यालय में मुलाकात के बाद बताया कि शहर के भूजल स्तर नीचे जाने के बाद पर्यावरण विभाग ने बिग-डाया-ट्यूबवेल बनाने पर रोक लगा दी है। ऐसे में निगम एेसे ट्यूबवेल लगाने का फैसला कैसे ले सकता है? इसके अलावा शहर में बिग-डाया-ट्यूबवेल से निकलने वाला पानी आयरन युक्त होता है जिसे पीकर लोग बीमार पड़ सकते हैं। निगम का यह फैसला कतई लोगों के हितकारी नहीं होगा।

Home / Kolkata / महानगर के बाजारों में दौड़ेंगे मोबाईल बॉयो-टॉयलेट जल्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो