script‘मोदी नामक ज्वालामुखी बंगाल और पूरे मुल्क में’ | modi volcano in bengal | Patrika News
कोलकाता

‘मोदी नामक ज्वालामुखी बंगाल और पूरे मुल्क में’

ममता की टीएमसी में है विरोधियों पर हमला करने के लिए जिहादी वाहिनी-बोस—–टीएमसी सरकार है टेरर गवर्नमेंट, टीएसी पार्टी का न कोई सिद्धांत न विचारधारा——अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन का राजनीतिक चेतना कार्यक्रम—-कोलकाता दक्षिण और उत्तर के भाजपा प्रत्याशियों से ‘सीधी बात’

कोलकाताMay 13, 2019 / 03:11 pm

Shishir Sharan Rahi

kolkata

‘मोदी नामक ज्वालामुखी बंगाल और पूरे मुल्क में’

कोलकाता. सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में विरोधियों पर हमला करने के लिए जिहादी वाहिनी है, जिसका सामना बंगाल सहित पूरे देश में आज बरकरार मोदी नामक ज्वालामुखी से है। नेताजी सुभाषचंद्र बोस के परपौत्र और कोलकाता दक्षिण लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी चंद्रकुमार बोस ने यह बेबाक टिप्पणी की। मौका था अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राजनीतिक चेतना कार्यक्रम के तहत कोलकाता दक्षिण व उत्तर के भाजपा प्रत्याशियों से ‘सीधी बात’ का। रविवार को ओसवाल भवन में चंद्रकुमार बोस और कोलकाता उत्तर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार राहुल सिन्हा के साथ सीधी बात की गई। सम्मेलन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, समाजचिंतक, लेखक-पत्रकार सीताराम शर्मा ने दोनों उम्मीदवारों से कई सवाल पूछे। चंद्रकुमार ने टीएमसी सरकार को टेरर गवर्नमेंट करार देते हुए कहा कि ममता की पार्टी का न कोई सिद्धांत है और न विचारधारा। टीएमसी का एकमात्र एजेंडा है—सब मिलकर लूट लो। इसके विपरीत भाजपा एक राष्ट्रवादी दल है और हमारा न तो टेरर और न टीएमसी से कोई लेना-देना है। शर्मा के सवालों के जवाब में ममता पर एक के बाद एक तीखे प्रहार करते हुए बोस ने कहा कि टीएमसी ने गुंडावाहिनी खड़ा किया है बंगाल में। आज बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी देसभर में हर क्षेत्र में नंबर वन है-चाहे वह रेप हो, भ्रष्टाचार, हत्या, नीचे से जीडीपी ग्रोथ…इनमें बंगाल पहले स्थान पर है। मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के बेहतर कामकाज के आधार पर वे कोलकाता दक्षिण लोकसभा सीट से जीत रहे हैं।
कभी लाभ के लिए गलत इस्तेमाल नहीं किया
मोदी सरकार की नीतियों का बखान कर बोस ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने एक बार कहा था—आई विल हैंग ब्लैक मार्केटियन्स….पर नेहरू का यह कथन केवल कथन ही बनकर रह गया। पर मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी से कालेधन और भ्रष्टचारियों पर चोट कर इसे कारगर कर दिखाया। उन्होंने कहा कि नेताजी का जो सिद्धांत था वही मोदी का है—सबका साथ, सबका विकास। बोस ने कहा कि आज उन्हें पिछली बार की अपेक्षा चुनाव में पार्टी संगठन की ओर से हरतरह की मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि जैसे नेताजी ने दिल्ली चलो का नारा दिया था, उसी तरह आज भी उनके इसी नारे की तरह दिल्ली चलो की बारी है। नेताजी के परिवार से होने के कारण कभी भी उन्होंने उनके नाम का खुद के लाभ के लिए गलत इस्तेमाल नहीं किया। सवाल के जवाब में कहा कि अगर ऐसा किया होता, तो आज वे प्रधानमंत्री होते।
23 मई को ममता को मिलेगा बहुत बड़ा थप्पड़-राहुल
‘सीधी बात’ के दूसरे सत्र के सवाल-जवाब में राहुल सिन्हा ने कहा कि 23 मई को बंगाल की जनता की ओर से ममता को बहुत बड़ा थप्पड़ मिलेगा। खुद की जीत का दावा करते हुए राहुल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से ममता की मानसिक हालत खराब हो गई है और वह अनाप-शनाप अमर्यादित भाषा का प्रयोग प्रधानमंत्री के लिए कर रही। उन्होंने कहा कि आज बंगाल के सभी लोग टीएमसी की तानाशाही से त्रस्त हैं। खुद उनसे सीपीएम और कांग्रेस के कई कार्यकर्ता मिले हैं जो भाजपा को समर्थन दे बंगाल को मुक्त कराना चाहते। उन्होंने कहा कि उन्हें हिन्दी भाषियों का अपार समर्थन प्राप्त है। साथ ही राहुल ने कहा कि मुस्लिम समाज के करीब 100 युवाओं ने गत दिनों राजाबाजार में उनकी सभा के दौरान भाजपा का झंडा थामा। राहुल ने दावा किया कि इस बार बंगाल से घासफूल का खात्मा होगा और कमल फूल किलेगा प्रदेश में। जब जनता तय कर लेती है तो टीएमसी जैसे बड़े-बड़े तानाशाही संगठनों का अस्तित्व ही समाप्त हो जाता है। उन्होंने प्रदेश में 42 में 32 सीटें भाजपा के खाते में आने का दावा कर कहा कि जनता गरीबों का पेसा हजम करने वाले रोजवैली कांत के आरोपी को हरगिज वोट नहीं देने का फैसला किया है। इस आयोजन का मसकद चुनाव के समय समाज के मतदाताओं की राजनीतिक चेतना और खासकर हिन्दी भाषा-भाषी क्षेत्रों में अधिकतम मतदान और उम्मीदवारों के बारे में विस्तृत जानकारी सहित उनकी विचारधारा से आम नागरिकों को अवगत कराना था।
—इनका रहा योगदान
संचालन नंदलाल सिंघानिया ने किया। अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सर्राफ, राष्ट्रीय महामंत्री श्रीगोपाल झुनझुनवाला, राजनीतिक चेतना समिति के चेयरमैन नंदलाल सिंघानिया, पश्चिम बंग प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन अध्यक्ष नंदकिशोर अग्रवाल मंचासीन थे। आयोजन को सफल बनाने में अरूण मल्लावत, कैलाशपति तोदी सहित भाजपा महिला मोर्चा सांस्कृतिक-धार्मिक सेल अध्यक्ष कुसुम मोदी, नॉर्थ ऑबजर्वर नीलिमा सिन्हा, संगीता चौधरी, बबिता जैन, मंजू शर्मा, पूर्णिमा कोठारी और मंजू जायसवाल आदि सक्रिय रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो