scriptमोदी आज मिदनापुर में करेंगे किसान रैली को संबोधित | Modi will address kishan rally in Midnapur on Monday | Patrika News
कोलकाता

मोदी आज मिदनापुर में करेंगे किसान रैली को संबोधित

रैली से पहले तृणमूल और भाजपा में पोस्टर वार और वाक युद्ध शुरू

कोलकाताJul 15, 2018 / 11:28 pm

MANOJ KUMAR SINGH

Kolkata West bengal

मोदी आज मिदनापुर में करेंगे किसान रैली को संबोधित

आक्रामक हो सकता है मोदी का भाषण

कोलकाता
मिशन बंगाल फतह 2019 के लिए राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 22 में कमल खिलाने के लक्ष्य में जुटी भाजपा के चुनावी अभियान को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को मिदनापुर में किसान रैली करने जा रहे हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होने वाली रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अपने डेढ़ घंटे के बंगाल दौरे में पीएम मोदी 45 मिनट की किसान कल्याण रैली को संबोधित करेंगे। वे सभा में केन्द्र सरकार की ओर से हाल में खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने पर फोकस करेंगे। मोदी सोमवार दोपहर 12 बजे विशेष विमान से नई दिल्ली से सीधे कलाईकुन्डा स्थित सेना की हवाई पट्टी पहुंचेंगे। जहां से हेलीकाप्टर से कार्यक्रम स्थल पर दोवहर 12.30 बजे पहुंचेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार वे दोपहर 1.15 बजे मंच छोड़ देंगे। पीएमओ ने राज्य सरकार को प्रधानमंत्री का दोपहर के भोजन की व्यवस्था मिदनापुर में ही करने को कहा है।
इधर, प्रधानमंत्री के दौरे से पहले राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में पोस्टरवारशुरू हो गया है। तृणमूल कांग्रेस ने मोदी के सभा स्थल के आसपास मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पोस्टर और कटआउट पाट दिए हैं। इससे पहले जून में अमित शाह के बीरभूम दौरे के समय भी तृणमूल कांग्रेस ने यही रणनीति अपनाई थी। जवाब में भाजपा ने भी इलाके में पीएम मोदी के पोस्टर और पार्टी के झंडे लगाए हैं।
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने तर्क दिया कि 21 जुलाई को कोलकाता में होने वाली शहीद सभा के प्रचार में पार्टी की ओर से मिदनापुर में ममता बनर्जी के पोस्टर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित महाराष्ट्र में किसान आत्महत्या कर रहे हैं और बंगाल में मोदी किसान रैली कर उनके हितैषी बनने का नाटक कर रहे हैं।
वहीं प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। माकपा और तृणमूल कांग्रेस के किसान संगठन ने पीएम मोदी को काला झंडा दिखा कर विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। इसके मद्देनजर सभा स्थल के आसपास सुरक्षा घेरा तैयार कर दिया गया है
। दूसरी ओर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर गंदी और प्रतिहिंसा की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी की किसान रैली मिशन बंगाल फतह 2019 की दिशा में पहला कदम है। रैली में मोदी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, राज्य सरकार और फेडरल फ्रंट के पक्षधरों पर तीखा वार कर सकते हैं।

Home / Kolkata / मोदी आज मिदनापुर में करेंगे किसान रैली को संबोधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो