scriptमुकुल की विधायकी निरस्त हो, शुभेंदु की स्पीकर से मांग | Mukul's legislature should be canceled, Shubhendu's demand from the sp | Patrika News
कोलकाता

मुकुल की विधायकी निरस्त हो, शुभेंदु की स्पीकर से मांग

मुकुल राय की घर वापसी के बाद प्रदेश भाजपा में बड़ी बगावत के संकेत मिल रहे हैं।

कोलकाताJun 19, 2021 / 06:26 pm

Ram Naresh Gautam

मुकुल की विधायकी निरस्त हो, शुभेंदु की स्पीकर से मांग

मुकुल की विधायकी निरस्त हो, शुभेंदु की स्पीकर से मांग

कोलकाता. नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा अध्यक्ष को याचिका देकर मुकुल रॉय की विधायकी को निरस्त किए जाने की मांग की है।

भाजपा के टिकट पर विधायक चुने गए मुकुल रॉय ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस का दामन फिर से थाम लिया है। शुभेंदु ने रॉय को अयोग्य घोषित किए जाने संबंधी याचिका विधानसभा अध्यक्ष को दी है।
उन्होंने कहा कि हमने बीजेपी के कमल चिह्न पर चुनाव जीते मुकुल रॉय को विधानसभा से अयोग्य ठहराने की अपनी मांग के समर्थन में सभी दस्तावेज तैयार कर भेज दिया है।

दूसरी तरफ स्पीकर ने दस्तावेज मिलने से इनकार किया है। मुकुल रॉय हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर कृष्णनगर उत्तर सीट से विजयी हुए थे।
इसके बाद वह गत 11 जून को वापस तृणमूल में लौट आए। वह 2017 में तृणमूल कांग्रेस छोडऩे के बाद बीजेपी में शामिल हुए थे। इसके बाद गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा वापस ले ली।
मुकुल राय की घर वापसी के बाद प्रदेश भाजपा में बड़ी बगावत के संकेत मिल रहे हैं। पार्टी के कई विधायकों के टीएमसी के संपर्क में होने की बात सामने आ रही है।

टीएमसी नेताओं ने दावा किया है कि जल्द ही बीजेपी के 20 से अधिक विधायक पार्टी में शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो