West Bengal Election 2021: हर वर्ग के लोगों से सलाह लेने के लिए नड्डा ने किया 'सोनार बांग्‍ला घोषणापत्र अभियान' का प्रारंभ

उत्तर प्रदेश के तर्ज पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरूवार को कोलकाता के हेस्टिंग स्थित पार्टी के चुनाव कार्यालय में सोनार बांग्ला मेनिफेस्टो क्राउडसोर्सिंग अभियान शुरु किया। इसका उद्देश्य विधानसभा चुनाव का घोषणापत्र तैयार करने के लिए आम लोगों सहित प्रत्येक वर्ग के लोगों की सलाह संग्रह करना है।

By: Manoj Singh

Published: 25 Feb 2021, 02:44 PM IST

लोगों की सलाह लेने के लिए तीन से 20 मार्च तक प्रत्येक विधानसभा में चलेगा उक्त अभियान
अभिनेत्री पायल सरकार भाजपा में हुई शामिल
कोलकाता:
भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेडी नड्डा ने गुरुवार को कोलकाता में पार्टी के सोनार बांग्ला मेनिफेस्टो क्राउडसोर्सिंग अभियान का प्रारंभ किया और ममता बनर्जी की सरकार पर बंगाल को बर्बाद करने का आरोप लगा। इस दौरान अभिनेत्री पायल सरकार ने नड्डा के अलावा पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में भाजपा का दामन थामा।
उत्तर प्रदेश के तर्ज पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरूवार को कोलकाता के हेस्टिंग स्थित पार्टी के चुनाव कार्यालय में सोनार बांग्ला मेनिफेस्टो क्राउडसोर्सिंग अभियान शुरु किया। इसका उद्देश्य विधानसभा चुनाव का घोषणापत्र तैयार करने के लिए आम लोगों सहित प्रत्येक वर्ग के लोगों की सलाह संग्रह करना है। नड्डा ने कहा कि यह अभियान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन से 20 मार्च तक चलेगा और बंगाल के विकास के लिए हर वर्ग के लोगों की सलाह लेगा। लोगों से मिली सलाह के आधार पर पार्टी विधानसभा चुनाव का घोषणापत्र तैयार करेगा। इस क्रम में पार्टी राज्य के विभिन्न इलाकों में आम लोगों, बुद्धिजीवियों, विचारक और राज्य के महत्वपूर्ण लोगों के साथ 200 से अधिक बैठकें भी करेगी और उनसे भी बंगाल के विकास के लिए सलाह मांगेगी। उनकी सलाह ली जाएगी और उन्हें चुनावी घोषणापत्र में शामिल किया जाएगा। इससे पहले भाजपा ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पिछले लोकसभा चुनाव में भी इसी तरह से चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया था।
अभियान की शुरूआत करने के बाद नड्डा ने इस दिन एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में आए लोगों से भाजपा अध्‍यक्ष नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है। लेकिन भाजपा बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने और इसके गौरवशाली इतिहास में स्वामी विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर, बंकिम चंद्र चटर्जी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, ईश्वर चंद्र विद्यासागर के योगदान के मद्देनजर काम कर रही है। उल्लेखनीय है कि नड्डा के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित मित्रा और पार्टी के दूसरे बड़े नेता बंगाल को पुनः सोनार बांगला बनाने का वादा कर लोगों से वोट मांग रहे हैं। कोलकाता में जन्मी, पली और पढ़ी 37 वर्ष की पायल सरकार बंगला और हिंदी टीवी सीरियलों की अभिनेत्री हैं। उन्‍होंने जादवपुर विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई करने के बाद वक़्त बताएगा कौन अपना घर, लेडीज़ स्पेशल, शकुंतला, भवर, लव स्टोरी, कार्टून आदि फिल्म व टीवी सीरियलों में काम किया है।

Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned