scriptWest Bengal, Kolkata Municipal Corporation : अब बोरो चेयरमैन भी सप्ताह में एक दिन लगाएंगे दरबार, सुनेंगे नागरिकों की शिकायतें | Now Borough Chairman will listen the complaints of citizens regularly. | Patrika News

West Bengal, Kolkata Municipal Corporation : अब बोरो चेयरमैन भी सप्ताह में एक दिन लगाएंगे दरबार, सुनेंगे नागरिकों की शिकायतें

locationकोलकाताPublished: Jul 07, 2019 03:25:56 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– कोलकाता के मेयर व शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम के बाद अब शहरवासी सीधे बोरो चेयरमैन के दफ्तर में जाकर उनसे अपनी परेशानियों को साझा करेंगे। साथ ही वहीं अपनी शिकायतें भी दर्ज करा सकेंगे।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

Kolkata Municipal Corporation : अब बोरो चेयरमैन भी सप्ताह में एक दिन लगाएंगे दरबार, सुनेंगे नागरिकों की शिकायतें

कोलकाता. कोलकाता के मेयर व शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम के टॉक-टू-मेयर कार्यक्रम की चर्चा अभी महानगर में जमकर हो रही है। शहरवासी अपनी शिकायत मेयर तक पहुंचाने के लिए बेसब्री से बुधावर की शाम 4 बजे का इंतजार करते हैं। ऐसे में 1 घंटे के अंदर शिकायतों की बौछार देखते हुए मेयर ने इस कार्यक्रम के तर्ज पर बोरो स्तर पर एक कार्यक्रम चालू करने की योजना बनाई है।

इसके तहत महीने में 2 दिन शहरवासी सीधे बोरो चेयरमैन के दफ्तर में जाकर उनसे अपनी परेशानियों को साझा करेंगे। साथ ही वहीं अपनी शिकायतें भी दर्ज करा सकेंगे। हालांकि यह योजना कब से चालू होगी, इसकी अब तक घोषणा नहीं की गई है। उन्हें उम्मीद है कि बोरो चेयरमैन के पास शिकायत करने की सुविधा होने से शहरवासियों को और राहत मिलेगी।

– शहरवासियों की शिकायत दर्ज करने को खुल सकता है ऐप :-

एक ओर जहां मेयर शहरवासियों की एक-एक शिकायत पर ध्यान देने के लिए बोरो चेयरमैन के दायित्तवों को बढ़ा रहे हैं। वहीं वे लोगों की शिकायतों व परेशानियों से रुबरू होने के लिए कोलकाता नगर निगम की ओर से एक ऐप बनाने की योजना बना रहे हैं। उनके अनुसार इस ऐप का निर्माण करना संभव हो पाया, तो शहरवासियों की शिकायतें सीधे उनके पास पहुंच जाएगी और उस पर तत्परता से काम किया जाएगा। हालांकि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो