scriptअब तेंदुए का शावक पड़ा बीमार, हो रही विशेष देखभाल | Now Leopard's cubs have been sick, getting special care | Patrika News
कोलकाता

अब तेंदुए का शावक पड़ा बीमार, हो रही विशेष देखभाल

उत्तर बंगाल सफारी पार्क का मामला

कोलकाताNov 16, 2018 / 04:26 pm

Vanita Jharkhandi

kolkata west bengal

अब तेंदुए का शावक पड़ा बीमार, हो रही विशेष देखभाल

सिलीगुड़ी. उत्तर बंगाल सफारी पार्क में रॉयल बंगाल टाइगल शीला के एक शावक की संक्रमण से हुई मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि तेंदुए के शावक बीमार हो गया। उसकी पूंछ में संक्रमण हुआ है। चिकित्सक उसपर निगरानी रखे हुए हैं। संक्रमण खत्म करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पार्क प्रबंधन के मुताबिक संक्रमित शावक का नाम नयन है। उसे पांच महीने पहले रायगंज से लाया गया था। उसकी पूछ में घाव है। विशेष देखभाल की जा रही है। इससे पहले पार्क में टाइगर के शावक जिसका नाम इका था, की मौत हुई थी।

पशु चिकित्सक निक डोले ने बताया कि उसे विशेष निगरानी में रखा गया है। नियमित तौर पर खाना-दवा-सूप दिया जा रहा है। कई तरह के परीक्षण किए जा रहे हैं। खेलते हुए नयन ने कई बार अपनी पूंछ को काट लिया है जिससे उसकी पूंछ में आई चोट ने इंफेक्शन का रूप ले लिया है।

 

 

पत्नी से पैसे ऐंठने के चक्कर में सौतेले बाप ने ही रची बेटे के अपहरण की साजिश

– दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
कोलकाता . दो लाख रुपए की चाहत में बेटे के अपहरण का नाटक रचने वाले सौतेला पिता सहित दो जने पुलिस की गिरफ्त में आए हैं। वहीं एक और आरोपी घायल हालत में अस्पताल में भर्ती है। यह घटना दक्षिण 24 परगना के नरेन्द्रपुर थानान्तर्गत जयकृष्णपुर चियाड़ी इलाके में बुधवार की रात को घटी। पुलिस सूत्रों के अनुसार सिराज अली ने अपनी पत्नी को फोन कर बताया कि उसके तथा बेटे का किसी ने अपहरण कर लिया है। रिहाई के लिए दो लाख रुपए की फिरौती लेकर जयेनपुर आने को कहा। बेटे और पोते के अपहरण की जानकारी पाकर सिराज के पिता ने नरेन्द्रपुर थाने में शिकायत दर्ज की। इस बीच सिराज का फिर से फोन आया जिसमें रकम लेकर पहले नेपालगंज फिर पयलान आने को कहा गया। पुलिस ने जाल बिछाया, उसकी पत्नी व ससुर के साथ ही पुलिस सादे पोशाक में पयलान पहुंची । पुलिस को देखकर बाईक सवार शकील मण्डल तथा साहिल ने भागने का प्रयास किया। बाइक पेड़ से जा टकराई। शकील घायल हो गया।

घटनास्थल से ही सिराज व बच्चा एक अन्य बाइक पर सवार मिले। पुलिस ने सहिल व सिराज को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं शकील को अस्पताल में भर्ती कराया है।

 

 

Home / Kolkata / अब तेंदुए का शावक पड़ा बीमार, हो रही विशेष देखभाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो