scriptछठें वेतन आयोग की समय-सीमा बढ़ाने का विरोध | Opposition to increase the time limit of Sixth Pay Commission | Patrika News
कोलकाता

छठें वेतन आयोग की समय-सीमा बढ़ाने का विरोध

– कर्मचारी संगठन ने राज्य के विभिन्न सरकारी कार्यालयों के बाहर किया विरोध प्रदर्शन। छठें वेतन आयोग की समय सीमा बढ़ाने पर राज्य सरकार के इस फैसले को सरकारी कर्मचारियों के साथ नाइंसाफी बताया।

कोलकाताMay 29, 2019 / 06:04 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

छठें वेतन आयोग की समय-सीमा बढ़ाने का विरोध

कोलकाता. पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से एक बार फिर छठें वेतन आयोग की समय सीमा बढ़ाने पर सरकारी कर्मचारियों ने मंगलवार को विभिन्न सरकारी कार्यालयों के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने राज्य सरकार के फैसले को सरकारी कर्मचारियों के साथ नाइंसाफी बताया। वहीं सरकारी कर्मचारी परिषद कमीशन के चेयरमेन के इस्तीफे की मांग रखी।

राज्य सरकार ने लगातार छठी बार छठें वेतन आयोग की समय सीमा को बढ़ाया है। इस बार इसे आगामी 7 महीनों के लिए बढ़ाया गया है। उल्लेखनीय है कि छठें वेतन आयोग की समय सीमा वृद्धि और कम डीए को लेकर पहले से ही राज्य के सरकारी कर्मचारी ममता सरकार से क्षुब्ध थे। इसका सीधा असर लोकसभा चुनाव में देखने को मिला। जहां 42 लोकसभा केंद्रों में से 39 लोकसभा केंद्र में सरकारी कर्मचारियों के पोस्टल बैलेट में बीजेपी जीती। वहीं तृणमूल के खाते में 2 और माकपा की झोली में 1 सीट आई है।

गौरतलब है कि चुनाव से पूर्व प्रचार के दौरान ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल के सरकारी कर्मचारियों को सत्ता में आने पर 7वां वेतन आयोग चालू करने का आश्वासन दिया था। उनके आश्वासन के म²ेनजर ही राज्य के सरकारी कर्मचारियों ने भाजपा पर आस्था दिखाई है। इस दिन को-ऑर्डिनेशन क मेटी के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे देवाशीष शील ने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदर्शन व्यापक रूप में होगा। सरकारी कार्यलयों के बाहर ही नहीं बल्कि हम अपनी मांगो को लेकर शहर की सडक़ों पर उतरेंगे। साथ ही वेतन आयोग के दफ्तर का भी घेराव किया जाएगा।

Home / Kolkata / छठें वेतन आयोग की समय-सीमा बढ़ाने का विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो