scriptछह महीने में पार्थ चटर्जी जाएंगे जेल-विजयवर्गीय | Parth Chatterjee will be in jail within 6 month in chit fund scam | Patrika News
कोलकाता

छह महीने में पार्थ चटर्जी जाएंगे जेल-विजयवर्गीय

तृणमूल कांग्रेस की ओर से नहीं आई कोई प्रतिक्रया

कोलकाताMay 10, 2018 / 09:33 pm

MANOJ KUMAR SINGH

kolkat
शिक्षामंत्री के चिटफंड घोटाले में लिप्त होने के है पर्याप्त सबूत
कोलकाता
वर्ष 2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ सारदा और रोजवैली चिटफंड घोटाले के बेअसर होने के बाद भाजपा एक बार फिर इसे पंचायत चुनाव में हथियार बना रही है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय तृणमूल कांग्रेस के एक और कद्दावर नेता और राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी के चिटफंड घोटाले मामले में जेल जाने का दावा कर रहे हैं। इन दिनों उत्तर बंगाल में भाजपा उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्राचार कर रहे विजयवर्गीय सभाओं में इसका प्रमुखता से प्रचार कर रहे हैं।
अलीपुरदुआर में गुरुवार को पार्टी की चुनावी सभा में आई भीड़ से उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में चिटफंड घोटाला करने वाले नेताओं का भरमार है। तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, बंगाल के पूर्व परिवहन मंत्री मदन मित्रा और पार्टी सांसद तापस पाल सहित अन्य नेता किसी न किसी चिटफंड घोटाले या किसी दूसरे घोटाले में लिप्त हैं। इन नेताओं में राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी भी शामिल हैं। तृणमूल कांग्रेस के कुछ घोटालेबाज नेता जेल के सलाखों के पीछे रहने के बाद इन दिनों बेल पर है। अब पार्थ चटर्जी के जेल जाने की बारी आ गई है। वे अगले छह महीने के भीतर जेल का हवा खाने जाने वाले हैं। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पार्थ चटर्जी के चिटफंड घोटाले में लिप्त होने के पर्याप्त सबूत है। वे सारे सबूत सीबीआई को देंगे और सीबीआई जांच कर उन्हें गिरफ्तार करेगी। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रया नहीं आई है। यहां तक कि पार्थ चटर्जी ने भी विजयवर्गीय के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया है। सीबीआई पश्चिम बंगाल, ओडिशा और त्रिपुरा सहित देश के अन्य राज्यों में हुए चिटफंड घोटाले की जांच कर रही है। सीबीआई ने मदन मित्रा को सारदा चिटफंड घोटाले में, सुदीप बंद्योपाध्याय और तापस पाल को रोजवैली चिटफंड घोटाले मामले में जेल के सलाखों के पीछे भेज दिया था। करीब एक साल से अधिक दिन जेल में रहने के बाद तीनों बेल पर हैं। इसके अलाव पार्टी के अन्य कई सांसद अपना सम्मान बचाने के लिए सारधा चिटफंड के पैसे लौट कर तृणमूल कांग्रेस से नाता तोड़ लिए हैं। इनमें फिल्म अभिनेता मिठून चक्रवर्ती भी शामिल हैं।

Home / Kolkata / छह महीने में पार्थ चटर्जी जाएंगे जेल-विजयवर्गीय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो