scriptऑक्सीजन पाइप लाइन आइस कैपेसिटी, बेलेघाटा आईडी अस्पताल में मरीजों को परेशानी | Patients suffering from oxygen pipeline ice capacity, Belaghata ID Hos | Patrika News
कोलकाता

ऑक्सीजन पाइप लाइन आइस कैपेसिटी, बेलेघाटा आईडी अस्पताल में मरीजों को परेशानी

लेघाटा आईडी अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह पता चला है कि बर्फ के कारण ऑक्सीजन की आपूर्ति पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है।

कोलकाताMay 03, 2021 / 07:29 pm

Vanita Jharkhandi

ऑक्सीजन पाइप लाइन आइस कैपेसिटी, बेलेघाटा आईडी अस्पताल में मरीजों को परेशानी

ऑक्सीजन पाइप लाइन आइस कैपेसिटी, बेलेघाटा आईडी अस्पताल में मरीजों को परेशानी


कोलकाता
बैलेघाटा आईडी अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह पता चला है कि बर्फ के कारण ऑक्सीजन की आपूर्ति पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। नतीजतन, संयंत्र से आपूर्ति बंद हो गई है। पाइप लाइन को जल्द दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि वैकल्पिक पाइपलाइन के माध्यम से वार्डों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। यदि उसमें भी कोई समस्या नहीं है, तो ऑक्सीजन प्लांट में एक नया कॉइल लगाया जा सकेगा। डॉक्टरों को डर है कि यदि यह समस्या लंबे समय तक बनी रहती है, तो इलाज करवाने वाले मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ा सकता है।
सूत्र के अनुसार बेलेघाटा आईडी अस्पताल का ऑक्सीजन प्लांट शुक्रवार रात से ही संकट में है। ऑक्सीजन आपूर्ति पाइपलाइन में बर्फ जमा हो जाने के कारण परेशानी हो रही है। तभी से बर्फ को साफ करने का काम शुरू हुआ। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, आपदा के कारण इलाज करवा रहे मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति में कोई समस्या नहीं हुई है। उन्हें ठीक से ऑक्सीजन मिल रही है। हालांकि, यह अनिश्चितता पैदा कर सकता है।
वास्तव में, कोरोनोवायरस रोगियों का मौजूदा समय में तरल ऑक्सीजन से इलाज किया जा रहा है। ऐसे प्लान्ट को 24 घंटे रखरखाव की आवश्यकता होती है। यह आरोप लगाया गया है कि यह बेलेघाटा आईडी अस्पताल में रखरखाव का अभाव रहा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आपात स्थिति में पाइप लाइन की मरम्मत कर आपूर्ति सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है।

Home / Kolkata / ऑक्सीजन पाइप लाइन आइस कैपेसिटी, बेलेघाटा आईडी अस्पताल में मरीजों को परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो