ऑक्सीजन पाइप लाइन आइस कैपेसिटी, बेलेघाटा आईडी अस्पताल में मरीजों को परेशानी

लेघाटा आईडी अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह पता चला है कि बर्फ के कारण ऑक्सीजन की आपूर्ति पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है।

By: Vanita Jharkhandi

Published: 03 May 2021, 07:29 PM IST


कोलकाता
बैलेघाटा आईडी अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह पता चला है कि बर्फ के कारण ऑक्सीजन की आपूर्ति पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। नतीजतन, संयंत्र से आपूर्ति बंद हो गई है। पाइप लाइन को जल्द दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि वैकल्पिक पाइपलाइन के माध्यम से वार्डों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। यदि उसमें भी कोई समस्या नहीं है, तो ऑक्सीजन प्लांट में एक नया कॉइल लगाया जा सकेगा। डॉक्टरों को डर है कि यदि यह समस्या लंबे समय तक बनी रहती है, तो इलाज करवाने वाले मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ा सकता है।
सूत्र के अनुसार बेलेघाटा आईडी अस्पताल का ऑक्सीजन प्लांट शुक्रवार रात से ही संकट में है। ऑक्सीजन आपूर्ति पाइपलाइन में बर्फ जमा हो जाने के कारण परेशानी हो रही है। तभी से बर्फ को साफ करने का काम शुरू हुआ। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, आपदा के कारण इलाज करवा रहे मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति में कोई समस्या नहीं हुई है। उन्हें ठीक से ऑक्सीजन मिल रही है। हालांकि, यह अनिश्चितता पैदा कर सकता है।
वास्तव में, कोरोनोवायरस रोगियों का मौजूदा समय में तरल ऑक्सीजन से इलाज किया जा रहा है। ऐसे प्लान्ट को 24 घंटे रखरखाव की आवश्यकता होती है। यह आरोप लगाया गया है कि यह बेलेघाटा आईडी अस्पताल में रखरखाव का अभाव रहा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आपात स्थिति में पाइप लाइन की मरम्मत कर आपूर्ति सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned