scriptकोलकाता दक्षिण संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण रहा मतदान | PEACEFULLY VOTING AT KOLKATA SOUTH LOKSABHA SEAT | Patrika News
कोलकाता

कोलकाता दक्षिण संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण रहा मतदान

गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में मतदान केंद्र पर पहुंचे मतदाता

कोलकाताMay 19, 2019 / 10:03 pm

Shishir Sharan Rahi

kolkata

कोलकाता दक्षिण संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण रहा मतदान

कोलकाता. लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण का मतदान कोलकाता दक्षिण में छिटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण रहा। प्रचंड गर्मी के बावजूद मतदाताओं का उत्साह चरम पर था। लोग अपने परिवार के साथ मतदान केंद्रो पर मतदान करने पहुंचे थे। कोलकाता दक्षिण संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत कसबा बेहला पूर्व, बेहला पश्चिम, कोलकाता पोर्ट, भवानीपुर ,रासबिहारी और बालीगंज के विभिन्न पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार सुबह में देखने को मिली। भवानीपुर इलाके के गोखले रोड स्थित गोखले मेमोरियल गल्र्स स्कूल के सामने रीना देवरा, राजीव वैद्य ने मतदान की आवश्यक्ता बताई। इस मतदान केन्द्र पर ४ पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की भीड़ रही। बूथ नम्बर ११७, पर मतदान करने पहुंचे लखन राय, लख्मी राय ने कहा कि नई सरकार से उम्मीदें हैं।
पोलिंग बूथों पर रहे सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भवानीपुर इलाके में पोलिंग बूथ संख्या ११७, १५५, ११९, १२१, १२१ , १५९, १२७, १२८ पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। केन्द्रीय बल के जवान मतदाताओं की पहचान पत्र देखने के बाद उन्हें मतदान केन्द्र में जाने की अनुमति देते दिखे। वहीं कोलकाता पुलिस की टीम मतदान केन्द्रों से २०० मीटर की दूरी पर तैनात रही।
मतदाता सूची से ना कटने से परेशान दिखे लोग
वहीं मतदाता सूची से नाम कटने से मतदान केंद्र पर आए मतदाता काफी परेशान दिखे। मोनिका तमांग गोखले मेमोरियल गल्र्स स्कूल में मतदान करने पहुंची थी। वोटर लिस्ट में नाम होने से वे मतदान नहीं कर सकीं। इसका उन्हें मलाल है। मोनिका ने बताया कि वे पिछले १६ सालों से इस केन्द्र पर मतदान करती आई हैं। उनका वोटर कार्ड भवानीपुर इलाके का है। उनका नाम वोटर लिस्ट के किन कारणों से कटा है यह उन्हें पता नहीं है। वोट न देने पाने का उन्हें मलाल है। इसी केन्द्र पर एक दूसरे मतदाता शिव सामंत का भी वोटर लिस्ट में नाम नहीं था। वह ओड़ीसा में नौकरी करते हैं। मतदान करने के लिए वह छुट्टी लेकर कोलकाता आए थे।

Home / Kolkata / कोलकाता दक्षिण संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण रहा मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो