scriptरथयात्रा को लेकर बंगाल में राजनीति | Politics in Bengal for Rath Yatra | Patrika News
कोलकाता

रथयात्रा को लेकर बंगाल में राजनीति

मंत्री हकीम ने भाजपा के केंद्रीय नेताओं की तुलना नक्सलियों से की, कहा, बंगाल में आकर अशांति फैलाने की नक्सलियों की कोशिश नहीं होगी सफल

कोलकाताNov 13, 2018 / 03:52 pm

Rabindra Rai

kolkata

रथयात्रा को लेकर बंगाल में राजनीति

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर भाजपा की रथयात्रा को लेकर राज्य में राजनीतिक पारा चढऩे लगा है। अब राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने भाजपा की रथयात्रा को लेकर चेतावनी दी है और कहा है कि कोई चाहे जितना भी कोशिश कर ले, लेकिन पश्चिम बंगाल में हिंसा को बढ़ावा नहीं दिया जा सकेगा।
भाजपा का पलटवार, दिलीप घोष बोले, खोज रहा हूं शहरी नक्सलियों को
कोलकाता. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर भाजपा की रथयात्रा को लेकर राज्य में राजनीतिक पारा चढऩे लगा है। अब राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने भाजपा की रथयात्रा को लेकर चेतावनी दी है और कहा है कि कोई चाहे जितना भी कोशिश कर ले, लेकिन पश्चिम बंगाल में हिंसा को बढ़ावा नहीं दिया जा सकेगा। फिरहाद से जब भाजपा की रथ यात्रा के दौरान संभावित संघर्ष के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने भाजपा के केंद्रीय नेताओं की तुलना नक्सलियों तक से कर दी और कहा कि कहीं से उड़कर बंगाल में आकर अशांति फैलाने की नक्सलियों की कोशिश पश्चिम बंगाल में सफल नहीं होगी। शांति बनाकर रखने के लिए राज्य सरकार हरसंभव कदम उठाएगी।
दूसरी तरफ भाजपा ने इसे लेकर तृणमूल पर पलटवार किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष से जब फिरहाद के इस बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं तो अपनी रथयात्रा को लेकर शहरी नक्सलियों को ही खोज रहा हूं। जहां मिलेंगे वहां रथ के नीचे उन्हें पीस दिया जाएगा। एक दिन पहले शनिवार को भाजपा की महिला मोर्चा अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने चेतावनी देते हुए कहा था कि जो भी पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथयात्रा को रोकने की कोशिश करेगा, उसे रथ के पहिए तले कुचल दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि भाजपा की रथयात्रा राज्य में लोकतंत्र बचाने की यात्रा है। इसे रोकने वाले कुचले जाएंगे। इसे लेकर भी जमकर विवाद हुआ था।

Home / Kolkata / रथयात्रा को लेकर बंगाल में राजनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो