scriptप्रणव मुखर्जी की सेहत जस की तस | Pranab Mukherjee's health remains the same | Patrika News
कोलकाता

प्रणव मुखर्जी की सेहत जस की तस

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की सेहत में फिलहाल कोई सुधार नहीं हुआ है। वह अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। 84 वर्षीय मुखर्जी को गत 10 अगस्त को सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया। 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी की गई।

कोलकाताAug 15, 2020 / 05:09 pm

Rabindra Rai

प्रणव मुखर्जी की सेहत जस की तस

प्रणव मुखर्जी की सेहत जस की तस

पूर्व राष्ट्रपति अभी भी वेंटिलेटर पर
कोलकाता. नई दिल्ली
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की सेहत में फिलहाल कोई सुधार नहीं हुआ है। वह अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। 84 वर्षीय मुखर्जी को गत 10 अगस्त को सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया। 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी की गई। जांच में उनके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। सेना के अस्पताल से जारी बुलेटिन में जानकारी दी गई है कि डॉक्टर उनकी सेहत पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं।
आर्मी के रिसर्च ऐंड रेफरल हॉस्पिटल (आरएंडआर) की ओर से मिली जानकारी में बताया गया कि पूर्व राष्ट्रपति की हालत स्थिर है। वह अपने आप सांस नहीं लेने की स्थिति में हैं इसलिए वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। उनके अहम अंग और चिकिस्कीय मानक अभी स्थिर हैं, लेकिन उन पर विशेषज्ञों और डॉक्टरों की टीम नजर बनाए हुए है।

कुछ दिन पहले गांव से मंगाए थे कटहल
वेंटिलेंटर पर जाने से कुछ दिन पहले ही पूर्व राष्ट्रपति ने अपने बेटे अभिजीत मुखर्जी से गांव से कटहल लाकर देने को कहा था। अभिजीत (60) ने बताया कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम स्थित अपने पैतृक गांव मिराटी से 25 किलो का पका हुआ कटहल लाया। उन्होंने उस दिन थोड़ा कटहल खाया। वह बहुत खुश थे। तब वह बीमार नहीं थे। लेकिन एक हफ्ते बाद ही वह अचानक बीमार पड़ गए।

Home / Kolkata / प्रणव मुखर्जी की सेहत जस की तस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो