scriptनजर आने लगी विपक्षी एकता में दरार | Rift in opposition unity is visible | Patrika News
कोलकाता

नजर आने लगी विपक्षी एकता में दरार

तृणमूल कांग्रेस ने संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में कांग्रेस के साथ समन्वय नहीं करने का फैसला किया है। तृणमूल के नए रुख से विपक्षी एकता में दरार नजर आने लगी है। हालांकि पार्टी जनता के हित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर अन्य विपक्षी दलों के साथ सहयोग करेगी।

कोलकाताNov 28, 2021 / 12:18 am

Rabindra Rai

नजर आने लगी विपक्षी एकता में दरार

नजर आने लगी विपक्षी एकता में दरार

शीतकालीन सत्र में कांग्रेस से समन्वय नहीं: तृणमूल
कहा, पहले अपना घर ठीक करें फिर दूसरों के साथ समन्वय पर सोचें
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में कांग्रेस के साथ समन्वय नहीं करने का फैसला किया है। तृणमूल के नए रुख से विपक्षी एकता में दरार नजर आने लगी है। हालांकि पार्टी जनता के हित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर अन्य विपक्षी दलों के साथ सहयोग करेगी। तृणमूल के एक नेता ने कहा कि शीतकालीन सत्र में हमें कांग्रेस के साथ समन्वय में कोई दिलचस्पी नहीं है। कांग्रेस नेता पहले अपने बीच समन्वय स्थापित करें। पहले अपना घर ठीक करें फिर दूसरों के साथ समन्वय के बारे में सोचें। इससे पहले खडग़े ने कहा था कि शीतकालीन सत्र में कांग्रेस तृणमूल कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों के साथ समन्वय करेगी।

दृढ़संकल्प की कमी
दोनों पार्टियों के तनावपूर्ण संबंधों के बीच यह पूछने पर कि क्या तृणमूल कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ सहयोग करेगी, उन्होंने कहा कि जन हित में हम विभिन्न मुद्दे उठाएंगे और उनके साथ समन्वय करेंगे। एक सवाल के जवाब में तृणमूल नेता ने कहा कि कांग्रेस नेताओं में भाजपा के खिलाफ लड़ाई को लेकर दृढ़संकल्प की कमी है।

विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं!
तृणमूल नेता ने कहा कि पार्टी संभवत: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े की ओर से 29 नवंबर को बुलाई गई विपक्ष की बैठक में भी शामिल नहीं होगी। तृणमूल कांग्रेस 29 नवंबर को मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी के आवास पर पार्टी की राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक करेगी।

Home / Kolkata / नजर आने लगी विपक्षी एकता में दरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो