scriptमेट्रो के कारण धंस रही महानगर की सडक़ें : फिरहाद हकीम | Roads of the metropolis trapped due to the metro: Firhad Hakim | Patrika News
कोलकाता

मेट्रो के कारण धंस रही महानगर की सडक़ें : फिरहाद हकीम

– सेन्ट्रल एवेन्यू से हाजरा तक कई हिस्सों में धंसान की आशंका- मेयर फिरहाद ने मेट्रो प्रबंधन को लिखा पत्र

कोलकाताSep 24, 2019 / 03:45 pm

Renu Singh

मेट्रो के कारण धंस रही महानगर की सडक़ें : फिरहाद हकीम

मेट्रो के कारण धंस रही महानगर की सडक़ें : फिरहाद हकीम

कोलकाता

मेट्रो रेलवे के कारण महानगर की सडक़े धंस रही हैं। सेन्ट्रल एवेन्यू से लेकर हाजरा क्रासिंग तक सडक़ों में धंसान की आशंका है। रविवार को कलकत्ता के मेयर फिरहाद हकीम ने यह बातें कही। महानगर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि दमदम से टालीगंज तक ज्यादातर हिस्से में सडक़ के नीचे सुरंग बनाकर मेट्रो तैयार की गई है। उस समय बालू से खाली जगह भरी गई थी। अब सडक़ के नीचे से बालू की परत ढीली हो रही है। इस कारण धंसान दिख रहे हैं। सही समय पर सडक़ के नीचे कं क्रीट क ी ढलाई करनी होगी। मेयर ने इस आशय का कोलकाता मेट्रो रेलवे को एक पत्र भी लिखा है। हालांकि मेट्रो प्रबंधन की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
सेन्ट्रल एवेन्यू से हाजरा तक कई हिस्सों में धंसान की आशंका
मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि सेन्ट्रल एवेन्यू से हाजरा तक कई हिस्सों में धंसान की आशंका है। ढलाई का दबाव मेट्रो सुरंग सहन कर पाएगी या नहीं यह जानकारी मेट्रो रेलवे देगी। बताया जा रहा है रास्ते व मेट्रो के बीच लगभग 12 फुट की जगह को बालू से भरा गया था। ईस्ट वेस्ट मेट्रो की सुरंग बनाने में हुए हादसे के कारण बहूबाजार के दुर्गा पितुरी लेन, सैकड़ा पाड़ा लेन व विपिन बिहारी गांगुली स्ट्रीट में 70 से अधिक इमारतें प्रभावित हुई हैं। बहूबाजार में फिलहाल 600 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं। उन्हें अस्थायी रूप में होटलों में रखा गया है।

Home / Kolkata / मेट्रो के कारण धंस रही महानगर की सडक़ें : फिरहाद हकीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो