scriptतृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार | Senior Trinamool Congress leader Anubrata Mandal arrested | Patrika News
कोलकाता

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार

मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को गुरुवार को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया।

कोलकाताAug 12, 2022 / 12:07 am

Rabindra Rai

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार

मवेशी तस्करी मामला: जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप
घोटाले में मंडल की सीधी संलिप्तता: सीबीआइ
बोलपुर. मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को गुरुवार को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम गुरुवार तड़के तृणमूल के बीरभूम जिले के अध्यक्ष मंडल के घर पहुंची और मंडल से उनके आवास की दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे में पूछताछ की। करीब एक घंटे तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीबीआइ अधिकारी ने कहा कि हमने मवेशी तस्करी घोटाले की जांच में सहयोग नहीं करने पर मंडल को गिरफ्तार किया है। हमें इस घोटाले में मंडल की सीधी संलिप्तता का पता चला है।

खराब सेहत का हवाला देकर बचते रहे
जांच एजेंसी ने पिछले कुछ दिनों में पूछताछ के लिए मंडल को कई बार बुलाया था लेकिन वे खराब सेहत का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए।
सीबीआइ अधिकारी ने कहा कि हम मंडल से पूछताछ करेंगे और कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करेंगे। सीबीआइ ने गिरफ्तार करने से पहले मंडल को आपराधिक दंड संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41 के तहत एक नोटिस दिया।

डॉक्टर से भी पूछताछ होगी
सीबीआइ अब बोलपुर के एक अस्पताल के डॉक्टर से भी पूछताछ करेगी, जिन्होंने मंडल को 14 दिनों तक आराम करने की सलाह दी थी।
इस मामले को लेकर बोलपुर अनुमंडल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. बुद्धदेव मुर्मू भी जांच के दायरे में हैं। उन पर मंडल की मदद के आरोप लगे हैं। मंडल को सादे कागज पर बिस्तर पर आराम करने की सलाह देने वाले डॉ. चंद्रनाथ अधिकारी का आरोप है कि डॉ. मुर्मू ने ही उन्हें यह सलाह जारी करने के लिए मजबूर किया था। मंडल की गिरफ्तारी के बाद चंद्रनाथ अधिकारी 7 दिनों की छुट्टी पर चले गए। उन्होंने कहा कि मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है। उन्हें अपने परिवार की चिंता सता रही है।

10 दिन की सीबीआइ हिरासत में भेजा
शाम पांच बजे आसनसोल की विशेष अदालत में पेश किए जाने पर न्यायाधीश राजेश चक्रवर्ती ने मंडल को 10 दिन की सीबीआइ हिरासत में भेज दिया। सीबीआइ की ओर से वकील कालीचरण मिश्रा ने कोर्ट में दलील दी। अनुव्रत की ओर से वकील संजीव कुमार दान, सोमनाथ चटराज और शेखर कुंडू पेश हुए। सीबीआइ के वकील ने सुनवाई शुरू होते ही अनुव्रत को 14 दिनों के लिए अपनी हिरासत में रखने का अनुरोध किया। हालांकि, अनुव्रत के वकीलों ने अग्रिम जमानत की गुहार नहीं लगाई।

कानून अपना काम कर रहा: तृणमूल
मंडल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा खुश नजर आ रही है। पार्टी समर्थकों ने जिलों में गुड़ और बताशे बांटे। जबकि तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। सही समय पर पार्टी निर्णय लेगी। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने टीएमसी नेता के साथ ही उनके कई करीबी साथियों के आवास पर छापे मारे। मंडल से सीबीआई ने दो बार पूछताछ की है। केंद्रीय एजेंसी ने अनुब्रत मंडल के अंगरक्षक सैगल हुसैन को भी गिरफ्तार किया है।

Home / Kolkata / तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो