लोकसभ चुनाव 2019 : मोदी के बंगाल से चुनाव लड़ऩे की अटकलों पर ऐसे लगा शाह ने लगाया ब्रेक

लोकसभ चुनाव 2019 : मोदी के बंगाल से चुनाव लड़ऩे की अटकलों पर ऐसे लगा शाह ने लगाया ब्रेक

Manoj Kumar Singh | Publish: Apr, 22 2019 11:11:43 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 11:11:44 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

मोदी के रहस्यमय मुस्कान से भाजपा कार्यकर्ताओं में पैदा हुआ कुतुहल

राज्य की जनता की मांग मोदी बंगाल से लड़े चुनाव

 

दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालूरघाट लोकसभा क्षेत्र के बुनियादपुर में रैली के दौरान भाजपा नेता मुकुल राय सहित अन्य पार्टी नेताओं के आग्रह करने पर पीएम मोदी के मुस्कुरा कर चले जाने से उनके बंगाल से चुनाव लडऩे की पहले से चल रही अटकले तेज हो गई थी। बंगाल से चुनाव लडऩे की बात पर मोदी के मुस्कुराने का रहस्य जानने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं में नए सिरे से कुतुहल पैदा हो गया था। पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को कहा कि बंगाल की जनता की मांग है कि पीएम मोदी बंगाल के किसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े। हालांकि जब इस बारे में अमित शाह का फैसला ही अंतिम होगा।
कोलकाता
दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालूरघाट लोकसभा क्षेत्र के बुनियादपुर में रैली के दौरान भाजपा नेता मुकुल राय सहित अन्य पार्टी नेताओं के आग्रह करने पर पीएम मोदी के मुस्कुरा कर चले जाने से उनके बंगाल से चुनाव लडऩे की पहले से चल रही अटकले तेज हो गई थी। बंगाल से चुनाव लडऩे की बात पर मोदी के मुस्कुराने का रहस्य जानने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं में नए सिरे से कुतुहल पैदा हो गया था।
इधर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को कहा कि बंगाल की जनता की मांग है कि पीएम मोदी बंगाल के किसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े। हालांकि जब इस बारे में अमित शाह का फैसला ही अंतिम होगा।

लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को इस पर ब्रेक लगा दिया। इस दिन कोलकाता में संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब पूछा गया कि क्या पीएम मोदी बंगाल के किसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। इसके जवाब में शाह ने कहा कि फिलहाल इस हमारी ऐसी कोई योजना नहीं हैं।
इससे पहले वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने गुजरात के बदोदड़ा और उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़े और जीते भी। जब भाजपा ने बंगाल पर अपना फोकस बढ़ाया तो देश के आहुत 17वां लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले से ही वर्ष 2014 की तरह पीएम मोदी के वाराणसी के साथ ही कोलकाता के दो लोकसभा क्षेत्र में से किसी एक जगह से या राज्य के किसी दूसरे सीट से उनके चुनाव लडऩे की अटकले लगाए जाने लगी थी। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद ये अटकले और तेज हो गई। चरणों में भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा होने के दौरान लोगों में मोदी के बंगाल के किसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेने के बारे में जानने की जिज्ञासा भी बढ़ती गई। राज्य के सभी 42 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो गई और उनमें पीएम मोदी का नाम नहीं आया तो उनके बंगाल से चुनाव लडऩे की अटकलों पर विराम लग गया था। लेकिन दो चरणों में राज्य के पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होने और तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में होने और चौथे चरण के नामांकन समाप्त होने के बीच इस अटकल को फिर से हवा मिल गया था। राजनीतिक गलियारें में क्यास लगाया जा रहा था कि कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राहुल सिन्हा की जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव चुनाव लड़ेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned