चुनाव निर्वाचन आयोग नहीं बल्कि शाह करा रहे हैं : ममता

सीएम ने साधा निशाना, पूछा छापे भाजपा शासित राज्यों में क्यों नहीं पड़ रहे

By: Ram Naresh Gautam

Published: 03 Apr 2021, 05:49 PM IST

कूचबिहार. बंगाल में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भाजपा एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोला।

ममता ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में चुनाव निर्वाचन आयोग (ईसी) नहीं बल्कि शाह करा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के डीएमके नेताओं से उनकी बात हुई है।

इन नेताओं का कहना है कि गृह मंत्री के इशारे पर उनके नेताओं के यहां छापे पड़ रहे हैं। ममता ने पूछा कि ये छापे भाजपा शासित राज्यों मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में क्यों नहीं पड़ रहे हैं। ममता ने पूछा कि क्या सीबीआई और आईटी के अधिकारियों को इन राज्यों में कोरोना हो गया है?


नंदीग्राम सीट पर जीत होगी
ममता ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे पता है कि मैं चुनाव जीत रही हूं लेकिन मेरे साथ तृणमूल के उम्मीदवार नहीं जीतेंगे तो सरकार बनाने के लिए नंबर नहीं होगा।

200 से ज्यादा यदि नहीं बढ़े तो मैं सरकार कैसे बनाऊंगी। यदि मेरी सरकार नहीं बनी तो कन्याश्री, रूपाश्री, मुफ्त राशन, मुफ्त साइकिल योजना बंद हो जाएगी।

ममता ने आरोप लगाया कि केंद्रीय बल बंगाल में भाजपा की मदद कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सीआरपीएफ और बीएसएफ का सम्मान करते हैं लेकिन भाजपा के साथ मिलकर गांव वालों को डराना बंद करिए।


टीएमसी छोड़ने वालों पर निशाना
टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि भाजपा के पास अपने उम्मीदवार नहीं हैं।

भगवा पार्टी ने तो या तो माकपा से अथवा टीएमसी के गद्दारों को अपना उम्मीदवार बनाया है। वे अब तक टीएमसी में थे लेकिन अपने पैसे बचाने के लिए भाजपा में शामिल हो गए। वे गद्दार हैं और वे अब सीआरपीएफ के साथ घूम रहे हैं।


लड़कियों को हर महीने 500
साथ ही ममता ने आदिवासी समुदाय के लड़कियों को हर महीने 500 रुपए देने का आश्वासन भी दिया जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है।

ममता ने कहा कि उत्तर बंगाल के विकास के लिए काम किया है। नारायणी सेना की बटालियन का गठन किया गया है। महिलाओं को कन्या श्री और रूपश्री दी। जब सरकार बनेगी, तो घर-घर लोगों को राशन पहुंचाया जाएगा।

Amit Shah BJP
Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned