scriptगैंगस्टर encounter में stf ने चलाई थी 36 राउंड गोलियां | stf fired 36 rounds of bullets in gangster encounter | Patrika News
कोलकाता

गैंगस्टर encounter में stf ने चलाई थी 36 राउंड गोलियां

एडीजी विनित गोयल और आईजी राजेश यादव ने भी की थी फायरिंग

कोलकाताJun 13, 2021 / 04:36 pm

Krishna Das Parth

गैंगस्टर encounter में stf ने चलाई थी 36 राउंड गोलियां

गैंगस्टर encounter में stf ने चलाई थी 36 राउंड गोलियां

kolkata.
पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और उसके सहयोगी जसप्रीत सिंह के साथ मुठभेड़ में पश्चिम बंगाल एसटीएफ की ओर से 36 राउंड गोलियां चलाई गई थी। एसटीएफ की ओर से मुठभेड़ पर दी गई रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार एडीजी विनित गोयल के नेतृत्व में एसटीएफ के 15 और एसएसएफ के 19 कुल 34 पुलिसकर्मी शामिल हुए थे।
एसटीएफ के एडीजी विनित गोयल ने एक राउंड तथा आईजी राजेश यादव ने एक राउंड फायरिंग की थी। एएसआई अभिजीत घोष ने 10 राउंड तथा कंस्टेबल अमित चट्टोपाध्याय ने एसाल्ट राइफल से 22 राउंड गोलियां चलाई थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि मुठभेड़ के बाद जयपाल और जसप्रीत के फ्लैट से 5 पिस्टल और 89 कारतूस और 7 लाख रुपए नकद बरामद किए गए थे।

punjab पुलिस ने सुमित कुमार को मोहाली से किया गिरफ्तार
– सुमित के नाम पर ही लिया गया था किराए का फ्लैट
newtown में गैंगस्टर जयपाल व जसप्रीत एनकाउन्टर मामले में पुलिस ने सुमित कुमार को मोहाली से गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसे हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है। भरत कुमार ने जयपाल और जसप्रीत के आवास की व्यवस्था न्यू टाउन के सुखवृष्टि आवास में की थी। यह फ्लैट सुमित कुमार के नाम से किराए पर लिया गया था। न्यूटाउन एनकाउन्टर के पहले ही पंजाब पुलिस ने भरत कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने खुलासा किया कि भरत कुमार और सुमित कुमार दोनों अलग व्यक्ति थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुमित का पंजाब में कार का कारोबार है। भरत का वहां कार का कारोबार भी है। दोनों के बीच संबंध काफी पुराने हैं। पंजाब पुलिस की आंतरिक सुरक्षा टीम ने शुक्रवार को सुमित को मोहाली से गिरफ्तार किया। शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद सुमित ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने ही भरत को अपना पासपोर्ट, आधार सहित सभी दस्तावेज दिए थे। इस घटना में अनिल दुग्गड़ नाम के एक और शख्स का नाम सामने आ रहा है। पुलिस ने अनिल दुग्गड़ के फोन के आधार पर सुमित कुमार को पकड़ा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

गैंगस्टरों के शव लेकर परिजन रवाना
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे गए पंजाब के दोनों कुख्यात गैंगस्टर जयपाल सिंह भुल्लर और जसप्रीत सिंह जस्सी के शवों को लेकर उनके परिजन गृह राज्य के लिए रवाना हो गए। शनिवार को आरजीकर अस्पताल से दोनों के शव को लेकर परिजन दमदम हवाई अड्डे पर पहुंचे। वहां से विमान से दोनों के शव अमृतसर ले गए।
—तीसरा कौन, तलाश जारी
– जांच में मिले अंगुलियों के निशान
कोलकाता.
न्यूटाउन शूटआउट पर रोमांचक जानकारी सामने आई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फॉरेंसिक की शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लैट में किसी तीसरे व्यक्ति के फिंगरप्रिंट मिले हैं। वह फिंगरप्रिंट भरत कुमार के हैं या नहीं, इसका मिलान किया जाएगा। सूत्र के मुताबिक घटना वाले दिन दोनों तरफ से फायरिंग के सबूत मिले थे। दीवारों, पलंगों, अलमारी पर गोलियों के निशान। सूत्रों ने यह भी बताया कि उस फ्लैट से एमपी फाइव और ग्लॉक पिस्टल के काफी खाली कारतूस मिले हैं।

Home / Kolkata / गैंगस्टर encounter में stf ने चलाई थी 36 राउंड गोलियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो