scriptआत्महत्या करने वाले पूर्व आईपीएस गौरव दत्त के घर पहुंचे मुकुल राय | Suicides: Mukul Roy arrives at Former IPS Gaurav Dutt's house | Patrika News
कोलकाता

आत्महत्या करने वाले पूर्व आईपीएस गौरव दत्त के घर पहुंचे मुकुल राय

-परिजनों से की मुलाकात-दिया कानूनी सहायता का आश्वासन
-सुसाइड नोट में गौरव ने दोषी ठहराया है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को

कोलकाताFeb 24, 2019 / 10:08 pm

Ashutosh Kumar Singh

Kolkata West Bengal

आत्महत्या करने वाले पूर्व आईपीएस गौरव दत्त के घर पहुंचे मुकुल राय

कोलकाता

भाजपा के नेता मुकुल राय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाकर खुदकुशी करनेवाले पूर्व आईपीएस अधिकारी गौरव दत्त के परिजनों से रविवार को मुलाकात की। वे खुदकुशी करने वाले आईपीएस अधिकारी गौरव दत्ता के घर गए और उन्हें कानूनी मदद देने का आश्वासन दिया। उन्होंने गौरव दत्त की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मुलकात की। मुकुल राय ने गौरव दत्त की पत्नी से क्या बातचीत की इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया गया।
सूत्रों के अनुसार मुकुल राय ने गौरव दत्त के परिजनों को आश्वस्त किया है कि भाजपा की ओर से उन्हें आवश्यकता पडऩे पर कानूनी मदद उपलब्ध कराई जाएगी। मुकुल ने दत्त के परिवार के सदस्यों से कहा है कि वह गौरव दत्त की आत्महत्या मामले को लेकर वे कोर्ट जाएं, भाजपा उन्हें कानूनी मदद मुहैया कराएगी। उन्होंने पार्टी की ओर से उनके घरवालों को यह भी कहा है कि हर तरह की आवश्यक परिस्थिति में भाजपा आईपीएस गौरव दत्त के परिजनों के साथ मजबूती से खड़ी है।
उल्लेखनीय है कि गौरव दत्त ने मंगलवार को सॉल्टलेक स्थित अपने आवास पर हाथ की नसें काटकर खुदकुशी कर ली थी। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उन्होंने अपनी आत्महत्या के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेवार ठहराया है।
उन्होंने आरोप लगाया है कि वाममोर्चा की पूर्व सरकार से राजनीतिक विरोध की वजह से ममता बनर्जी ने उन्हें कंपलसरी वेटिंग में साल 2011 के बाद डाल दिया था। इसके बाद जब उन्होंने स्वेच्छा सेवानिवृत्ति ली, तो उनके 58 लाख रुपए भी रोक दिए गए थे। इस वजह से उनके घर की माली हालत इतनी बिगड़ गई थी कि वे अपनी पत्नी का इलाज भी नहीं करा पा रहे थे।
सुसाइड नोट प्रकाश में आने के बाद राज्य की राजनीति में तहलका मचा हुआ है। विपक्षी भाजपा और माकपा के लोग इस मामले को लेकर लगातार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक किसी से पूछताछ नहीं हुई है।

Home / Kolkata / आत्महत्या करने वाले पूर्व आईपीएस गौरव दत्त के घर पहुंचे मुकुल राय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो