scriptअंधविश्वास ने छीना मासूमों से मां का साया, बच्चियों के सामने मां की हत्या | Superstition shot mother mother in front of girls, mother killed in fr | Patrika News
कोलकाता

अंधविश्वास ने छीना मासूमों से मां का साया, बच्चियों के सामने मां की हत्या

 
– पूर्व बर्दवान जिले के कालना की घटना

कोलकाताJun 12, 2019 / 04:38 pm

Vanita Jharkhandi

kolkata west bengal

अंधविश्वास ने छीना मासूमों से मां का साया, बच्चियों के सामने मां की हत्या


कालना. पूर्व बर्दवान जिले के कालना में अंधविश्वास के कारण एक महिला की बच्चियों के सामने पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। महिला पर डायन होने का लांछन लगाकर उसके पति व आसपास की महिलाओं ने पत्थर व डंडे से वार किया गया। अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतका का नाम चिन्तामणि सोरेन (34) है।

पुलिस ने इस मामले में मृतका के पति सुशील सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है।
मृतका की बड़ी बेटी माला (12) ने बताया कि उनके घर रविवार को आई चार महिलाओं ने उनके पिता के साथ शराब पी, उनकी मां को भी जबरन शराब पिलाई गई। महिलाओं ने उनकी मां को डायन कहना शुरू किया। उनकी हत्या करने के लिए उकसाने लगीं। पांचों उनके सामने ही उनकी मां को लोग पीटने लगे। उन्हें भी चुप रहने की धमकी दी गई। जब उनकी मां बेसुध हो गई और पिता अपने कमरे में चले गए तब आस-पास के लोगों को बुलाया और अस्पताल पहुंचा पर उन्हें बचाया नहीं जा सका।

कालना के महकमा शासक नीतेश टाली ने कहा कि अभी भी इलाके के आदिवासी समाज में डायन प्रथा प्रचलित है। इलाके में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तथा पूछताछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो