अंधविश्वास ने छीना मासूमों से मां का साया, बच्चियों के सामने मां की हत्या

अंधविश्वास ने छीना मासूमों से मां का साया, बच्चियों के सामने मां की हत्या

Vanita Jharkhandi | Updated: 12 Jun 2019, 04:38:32 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

 

- पूर्व बर्दवान जिले के कालना की घटना


कालना. पूर्व बर्दवान जिले के कालना में अंधविश्वास के कारण एक महिला की बच्चियों के सामने पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। महिला पर डायन होने का लांछन लगाकर उसके पति व आसपास की महिलाओं ने पत्थर व डंडे से वार किया गया। अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतका का नाम चिन्तामणि सोरेन (34) है।

पुलिस ने इस मामले में मृतका के पति सुशील सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है।
मृतका की बड़ी बेटी माला (12) ने बताया कि उनके घर रविवार को आई चार महिलाओं ने उनके पिता के साथ शराब पी, उनकी मां को भी जबरन शराब पिलाई गई। महिलाओं ने उनकी मां को डायन कहना शुरू किया। उनकी हत्या करने के लिए उकसाने लगीं। पांचों उनके सामने ही उनकी मां को लोग पीटने लगे। उन्हें भी चुप रहने की धमकी दी गई। जब उनकी मां बेसुध हो गई और पिता अपने कमरे में चले गए तब आस-पास के लोगों को बुलाया और अस्पताल पहुंचा पर उन्हें बचाया नहीं जा सका।

कालना के महकमा शासक नीतेश टाली ने कहा कि अभी भी इलाके के आदिवासी समाज में डायन प्रथा प्रचलित है। इलाके में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तथा पूछताछ की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned