scriptपीएम पर साधा निशाना, सीएम की उपलब्धियां गिनाईं | Targeting PM, CM's achievements counted | Patrika News
कोलकाता

पीएम पर साधा निशाना, सीएम की उपलब्धियां गिनाईं

– हुगली में अपने तेवर में दिखे तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी

कोलकाताDec 31, 2020 / 11:07 pm

Rajendra Vyas

पीएम पर साधा निशाना, सीएम की उपलब्धियां गिनाईं

जनसभा को संबोधित करते तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी।

हुगली. तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपलब्धियां गिनाईं। रिसड़ा गल्र्स स्कूल के ग्राउंड में आयोजित सभा में बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां जाते हैं वहां विपदा आ जाती है । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की जनहित योजना द्वारे सरकार, स्वास्थ्य बीमा कार्ड और मुफ्त में राशन से भाजपा चारों खाने चित हो गई। राज्य में तीसरी बार तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्यवासियों को आजीवन मुफ्त में राशन मिलेगा।
उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को मदारी की संज्ञा दी और कहा कि वे डमरू बजाते है और उनके आस पास बंदर नाचने लगते हैं। तृणमूल सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है। चुटकी लेते हुए बनर्जी ने कहा कि भाजपा में शामिल होने पर सभी भ्रष्टाचारी साफ हो जाते हैं । उन्होंने केन्द्र सरकार पर कोरोना नियंत्रण में विफल होने, सरकारी उपक्रमों को कार्पोरेट समूहों को बेचने, मूल्यवृद्धि, बेरोजगारी पर अंकुश लगाने में विफल रहने का आरोप लगाया। गिरती जीडीपी की बात कही व भाजपा के बंगाल में सफल होने पर प्रश्नचिह्न खड़ा किए। भाजपा पर साम्प्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया।
ममता बनर्जी की तरह अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय व जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई नेताओं को बाहरी कहा। उनके बंगाल की धरती के विषय मे ंकुछ नही जानने की बात कही। राज्यपाल जगदीप धनकड़ पर सवाल उठाए।
पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेन्दु अधिकारी को मीर जाफर कहते हुए निजी स्वार्थ से प्रेरित बताया।
तृणमूल सांसद ने कहा कि महिला अत्याचार पर हाय तौबा करने वाली भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक बलात्कार और अपराध की घटनाएं घटती हैं। उन्होंने बंगाल में एनआरसी , सीएए लागू करने की चुनौती दी।
जनसभा में आरामबाग सांसद अपरूपा पोद्दार, श्रीरामपुर विधायक डॉक्टर सुदीप्तो राय, ,टीएमसी के रिसड़ा टाउन तृणमूल अध्यक्ष व रिसड़ा नगरपालिका प्रशासक विजय सागर मिश्रा, निवर्तमान पार्षद शाकिर अली, संतोष सिंह, चंद्रमणि सिंह, जाहिद हसन खान, मनोज साव समेत तमाम निवर्तमान पार्षद व टीएमसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Home / Kolkata / पीएम पर साधा निशाना, सीएम की उपलब्धियां गिनाईं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो