scriptकोच ने डांटा तो खिलाडिय़ों ने मुंडवा लिए सिर! हॉकी संघ ने दिया जांच का आदेश | The Bengal Hockey Federation has ordered | Patrika News
कोलकाता

कोच ने डांटा तो खिलाडिय़ों ने मुंडवा लिए सिर! हॉकी संघ ने दिया जांच का आदेश

– बंगाल हॉकी अंडर-19 टीम: 3 सदस्यीय कमेटी बनाई

कोलकाताJan 21, 2019 / 11:13 pm

Ashutosh Kumar Singh

Kolkata West Bengal

कोच ने डांटा तो खिलाडिय़ों ने मुंडवा लिए सिर! हॉकी संघ ने दिया जांच का आदेश

कोलकाता
जबलपुर में जूनियर हॉकी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (बी- डिवीजन) का मैच हार जाने को लेकर कोच की फटकार के बाद बंगाल हॉकी अंडर-19 टीम के खिलाडिय़ों के सिर मुंडवा लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बंगाल हॉकी संघ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कोच के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। खिलाडिय़ों के अनुसार जबलपुर में टीम नामधारी एकादश से मैच 1-5 से हार गई थी। मैच के हाफ टाइम में कोच आनंद कुमार ने खिलाडियों को जोरदार डांट-फटकार लगाई थी। उन्होंने गुस्से में कहा था कि मैच हारने पर सभी खिलाडिय़ों को सिर मुंडवाने होंगे, वरना टीम से निकाल देंगे। भय से टीम के 18 खिलाडिय़ों ने अपने सिर मुंडवा लिए। खिलाड़ी गौतम शर्मा ने इसका खुलासा किया। गौतम ने बताया कि कोच ने सिर नहीं मुंडवाने की सूरत में टीम से निकालने की धमकी दी थी। सिर्फ इतना ही नहीं कोच ने सिर मुंडवाकर उसकी तस्वीर वाट्सऐप पर भेजने के लिए कहा था। गौतम शर्मा ने यह कहकर आदेश मामने से इनकार कर दिया कि उनके परिवार में किसी की मौत होने पर ही सिर मुंडवाने की परम्परा है। गौतम के अनुसार करियर बचाने के लिए बाकी खिलाडिय़ों ने सिर मुंडवा लिए।
———-
कोच ने किया इनकार

कोच आनंद कुमार ने आरोप को झूठा बताया है। उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि मैच के दौरान खराब प्रदर्शन को लेकर उन्होंने खिलाडिय़ों को फटकार लगाई थी। गुस्से में हारने पर सिर मुंडवाने की बात भी कही थी, लेकिन हार के बाद खिलाडिय़ों को सिर मुंडवाने के लिए बाध्य नहीं किया था।
——–
भय से खिलाड़ी नहीं खोल रहे हैं मुंह
भय से खिलाड़ी इस बारे में मुंह नहीं खोल रहे हैं। टीम के कुछ खिलाडिय़ों का कहना है कि कोलकाता लौटने पर निराशा और सम्मान की वजह से उन्होंने ऐसा किया। कुछ का कहना है कि मैच के हाफटाइम में कोच ने हारने पर सिर मुंडवाने की बात कही थी, इसलिए उनके सम्मान में उन्होंने सिर मुंडवा लिए। कुछ दबी जुबान में कोच के भय से सिर मुंडवाने की बात स्वीकार कर रहे हैं।
———
इनका कहना है

पूरे मामले की जांच के लिये तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसे सजा मिलेगी।
स्वपन बनर्जी, सचिव, बंगाल हॉकी संघ


खिलाडिय़ों से इस बारे में बातचीत की जाएगी। खिलाडिय़ों से सही जानकारी मिलने के बाद कोच आनंद कुमार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
मनमीत सिंह, सह निदेशक, बंगाल हॉकी संघ

मामले में कई बातों का स्पष्ट होना जरूरी है। सभी संबंधित पक्षों को पत्र भेजकर अपनी बात स्पष्ट करने के लिए कहा गया है। कोच, मैनेजर और खिलाडय़िों को यह चि_ी भेजी गयी है।
इश्तियाक अली, सह सचिव, बंगाल हॉकी संघ

Home / Kolkata / कोच ने डांटा तो खिलाडिय़ों ने मुंडवा लिए सिर! हॉकी संघ ने दिया जांच का आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो