scriptडिजिटल शादी होगी, 100 से 120 मेहमान रहेंगे मौजूद | There will be a digital wedding, 100 to 120 guests will be present | Patrika News
कोलकाता

डिजिटल शादी होगी, 100 से 120 मेहमान रहेंगे मौजूद

कोरोना काल में पश्चिम बंगाल के एक भावी दम्पती ने नायाब उदाहरण पेश किया है। दम्पती की शादी डिजिटल होगी। 100 से 120 मेहमान शादी में मौजूद रहेंगे, जबकि 300 से ज्यादा मेहमान शादी का लाइव टेलीकास्ट देखेंगे। सबसे बड़ी बात है कि लजीज खाना मेहमानों के घर पर ही डिलीवर हो जाएगा।

कोलकाताJan 20, 2022 / 12:22 am

Rabindra Rai

डिजिटल शादी होगी, 100 से 120 मेहमान रहेंगे मौजूद

डिजिटल शादी होगी, 100 से 120 मेहमान रहेंगे मौजूद

300 से ज्यादा मेहमान देखेंगे समारोह का लाइव टेलीकास्ट
लजीज खाना मेहमानों के घर पर डिलीवर होगा
कोलकाता. कोरोना काल में पश्चिम बंगाल के एक भावी दम्पती ने नायाब उदाहरण पेश किया है। दम्पती की शादी डिजिटल होगी। 100 से 120 मेहमान शादी में मौजूद रहेंगे, जबकि 300 से ज्यादा मेहमान शादी का लाइव टेलीकास्ट देखेंगे। सबसे बड़ी बात है कि लजीज खाना मेहमानों के घर पर ही डिलीवर हो जाएगा।

गूगल मीट पर शादी से जुड़ेंगे
पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के भावी दम्पती 24 जनवरी को शादी रचाएंगे। संदीपन सरकार और अदिति दास ने अपनी शादी में 450 मेहमानों को शामिल करने का मन बनाया है। कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने शादी समारोह में 200 लोगों के भाग लेने की इजाजत दी है। ऐसे में बाकी मेहमान गूगल मीट पर शादी अटेंड करेंगे। इन मेहमानों के लिए लजीज खाने का भी बंदोबस्त किया गया है। जोमेटो से उनके घर पर ही खाना डिलीवर हो जाएगा।

अस्पताल में आया आइडिया
28 वर्षीय संदीपन सरकार ने कहा कि हम पिछले साल से ही शादी करने की सोच रहे हैं लेकिन महामारी एक समस्या बनी हुई है। डिजिटल शादी का ख्याल उन्हें तब आया जब वे कोविड से पीडि़त होकर 4 दिन अस्पताल में भर्ती थे।

लिंक और पासवर्ड एक दिन पहले
संदीपन ने कहा कि शादी विवाह में काफी तादाद में लोग जुटते हैं और इस खुशी के मौके पर लोग जश्न मनाते हैं मगर कोरोना ने वो खुशी भी छीन ली। उन्होंने कहा कि निमंत्रित किए जाने वाले सभी लोगों को शादी का लिंक और पासवर्ड शादी से एक दिन पहले भेज दिया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि शादी यादगार होगी।

फैसले की सराहना
जोमेटो के एक अधिकारी ने भावी दम्पती के इस फैसले की सराहना की है। उन्होंने कहा कि हम महामारी के इस दौर में इस तरह के कदम की तारीफ करते हैं। महामारी ने शादी के पारम्परिक तरीकों से बाहर निकलकर सोचने पर मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए एक नए आइडिया की तरह है। हमने वरिष्ठ अधिकारियों से इस बारे में बात की और उन्होंने भी इस कदम का स्वागत किया है। हमने एक टीम बना ली है। टीम खाने की डिलीवरी की निगरानी करेगी।

Home / Kolkata / डिजिटल शादी होगी, 100 से 120 मेहमान रहेंगे मौजूद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो