scriptPolitical battlefield: एक मार्च को कोलकाता में होगा राजनीतिक दंगल | There will be a political fight in Kolkata on March 1 in Kolkata | Patrika News
कोलकाता

Political battlefield: एक मार्च को कोलकाता में होगा राजनीतिक दंगल

दिल्ली हिंसा और देश भर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध के बीच एक मार्च को इसके समर्थन और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सम्मान में प्रदेश भाजपा कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में रैली करेगी। रैली में भाजपा शक्ति प्रदर्शन करेगी।

कोलकाताFeb 28, 2020 / 10:59 pm

Manoj Singh

एक मार्च को कोलकाता में होगा राजनीतिक दंगल

एक मार्च को कोलकाता में होगा राजनीतिक दंगल

अमित शाह के शक्ति प्रदर्शन के विरोध में सडक़ पर उतरेंगे विपक्षी और इस्लामिक संगठन
कोलकाता.

दिल्ली हिंसा और देश भर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध के बीच एक मार्च को इसके समर्थन और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सम्मान में प्रदेश भाजपा कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में रैली करेगी। रैली में भाजपा शक्ति प्रदर्शन करेगी। वहीं इन्सके विरोध में वाम मोर्चा व कांग्रेस के छात्र संगठन और इस्लामिक संगठन सडक़ पर उतरेंगे। दोनों पक्ष अपनी-अपनी तैयारी में पूरी ताकत झोक रहे हैं।
सीएए के अस्तित्व में आने बाद इसके समर्थन में आयोजित रैली में हिस्सा लेने के लिए अमित शाह पहली बार कोलकाता आ रहे हैं। रैली में शाह सीएए और मोदी सरकार की कट्टर विरोधी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित विपक्षी दलों के खिलाफ दहाड़ेंगे और सीएए के समर्थन में शक्ति प्रदर्शन करेंगे। प्रदेश भाजपा शाह के इस सम्मान रैली को में एक लाख लोगों की जुटा कर इसे सफल बनाने के लिए अपनी पूरी शक्ति झोंक दी है।

सडक़ पर उतरेंगे कांग्रेस और वामपंथी छात्र संगठन
गृह मंत्री शाह की रैली को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस और वामपंथी दलों ने सीएए को ले कर दिल्ली में हुर्ई हिंसा के विरोध में अपने छात्र संगठनों को कोलकाता के सडक़ो उतारने को कहा है। वामपंथियों का गढ़ माने जाने वाले जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र विरोध करने की तैयारियां करने में जुटे हुए हैं। माकपा के छात्र संगठन एसएफआई, आपसू, नक्सल छात्र संगठन व कांग्रेस के छात्र संगठन छात्र परिषद भी शाह के विरोध में सडक़ पर उतरेगा। एसएफआई के शुभदीप बंधोपाध्याय ने कहा कि हम देश के लोगों को आपस में लड़वाने वालों का कोलकाता में स्वागत नहीं कर सकते।

जमायत-ए-उलेमा-ए-हिन्द भी निकालेगा रैली
इस्लामिक संगठन जमात-ए-उलेमा-ए-हिन्द भी एक मार्च को कोलकाता में रैली निकालेगा। संगठन के अध्यक्ष सिद्दिकुल्लाह चौधरी ने बताया कि संगठन 1 मार्च को मौलाली से लेकर धर्मतल्ला तक शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेगा।

कुछ नहीं कर पाएंगे विरोधी
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने का सबका अधिकार है। कांग्रेस और वाम मोर्चा में अब भाजपा को रोकने का दम नहीं रहा। वे हाशिए पर आ गई हैं। तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में आए सब्यसाची दत्त ने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीएए के विरोध में धरना दे रही हैं और रैली निकाल रही हैं। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री से मुलाकात कर रही हैं।

Home / Kolkata / Political battlefield: एक मार्च को कोलकाता में होगा राजनीतिक दंगल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो