scriptट्रैवल एजेंसी के नाम पर लाख रुपये की ठगी | Thousands of money in the name of travel agency | Patrika News
कोलकाता

ट्रैवल एजेंसी के नाम पर लाख रुपये की ठगी

मालिक फरार, पुलिस जांच में जुटी

कोलकाताNov 21, 2018 / 10:44 pm

Rakesh Mishra

kolkata

मालिक फरार, पुलिस जांच में जुटी

ट्रैवल एजेंसी खोलकर कई लोगों को नेशनल व इंटरनेशनल टूर पैकेज दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने के बाद कंपनी का मालिक फरार हो गया है। उसने कोलकाता समेत बेंगलुरू व अन्य महानगरों के लोगों से भी ठगी की है। पीडि़त लोगों ने कोलकाता पुलिस के पास मामला दर्ज कराया है। शिकायतों के आधार पर पुलिस का अनुमान है कि ट्रैवल एजेंसी ने ६० लाख रुपये से अधिक की ठगी की है। यह रकम और ज्यादा हो सकती है।
दुर्गापूजा के बाद मालिक फरार: दक्षिण कोलकाता के जादवपुर झील रोड स्थित स्काईलॉर्क टूर एंड ट्रैवल एजेंसी का कार्यालय है, जहां पर इन दिनों ताला लगा हुआ है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि दुर्गापूजा के बाद से कंपनी का ताला नहीं खुला है। अवकाश प्राप्त अभियंता मधुसूदन घोष का आरोप है कि २८ दिसम्बर को विशाखापट्नम घूमने जाने के लिए उन्होंने अपने परिवार के १० सदस्यों के लिए ट्रेन टीकट व होटल बुक कराने के लिए प्रति सदस्य १२ हजार रुपए का चेक ट्रेवल एजेंसी को दिया था।
कंपनी केमालिक ने दुर्गापूजा के बाद कंफर्म टिकट व होटल बुकिंग की रशीद देने का वादा किया था। दुर्गापूजा बीतने के कुछ दिनों बाद उन्होंने ट्रेवल एजेंसी के मालिक को फोन किया। लेकिन उन्हें रेस्पॉस नहीं मिला। जादवपुर आकर देखा की कंपनी के गेट पर ताला लगा हुआ है। उन्होंने इसकी शिकायत स्थानीय थाने में की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
इंटरनेशनल टूर पैकेज दिलाने के नाम पर ठगी: गरफा थर्ड लेन की रहने वाली मैरी फर्नांडीस ने बताया कि साल २०१८ के अंत में वे अपने परिवार के ५ सदस्यों के साथ वे सिंगापुर घूमने जाने वाली थी।
उन्होंने वीसा तैयार करने के लिए स्काईलॉर्क टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के मालिक रूपायन गुप्ता को २ लाख ९६ हजार रुपए दिए थे। उन्हें न तो वीसा मिला है और न ही रुपए वापस मिले हैं।
बेंगलुरू से मिली कोलकाता पुलिस को शिकायत: कोलकाता पुलिस मुख्यालय में हाल ही बेंगलुरू से एक शख्स ने ई-मेल भेजा है। ई-मेल भेजने वाला व्यक्ति भी ट्रैवल एजेंसी से ठगी का शिकार हुआ है। पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि दुर्गापूजा के अवसर पर बेंगलुरू से ५० सदस्यी एक ग्रुप कोलकाता भ्रमण करने के लिए आने वाला था। ई-मेल भेजने वाले सख्स का दावा है कि उसने ऑनलाइन पेमेंट के जरीए स्काईलॉर्क टूर एंड ट्रैवल एजेंसी को २५ लाख रुपए का भुगतान किया है। रुपए भुगतान करने के बाद पता चला की कंपनी का मालिक फरार हो गया है।
पुलिस जांच में जुटी: कोलकता पुलिस ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कंपनी का मालिक रूपायन गुप्ता की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ट्रेवल एजेंसी के बरहमपुर ब्रांच पर भी ताला लटका हुआ है।

Home / Kolkata / ट्रैवल एजेंसी के नाम पर लाख रुपये की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो