scriptबाघ पकडऩे गए वन विभाग के दो कर्मचारियों की मौत | tiger search operation turned fatal in west bengal, 2 forester died | Patrika News
कोलकाता

बाघ पकडऩे गए वन विभाग के दो कर्मचारियों की मौत

– बंद गाड़ी से मिले दोनों के शव

कोलकाताMar 13, 2018 / 06:20 pm

Paritosh Dube

kolkata
कोलकाता
पश्चिम मिदनापुर जिले के ग्वालतोड़ थानान्तर्गत हमारगोड़ा जंगल में बाघ तलाशी अभियान में तैनात वन विभाग के दो कर्मचारियों के शव मंगलवार की सुबह उनके वाहन के भीतर से रहस्यमय परिस्थितियों में पाए गए। मृतकों के नाम दामोदर मुर्मु
(36) व अनमोल चक्रवर्ती (35) है। दामोदर वन अधिकारी व ग्वालतोड़ का वहीं अनमोल वाहन चालक व सालबनी निवासी था। दोनों जिले में देखे गए बाघ के तलाशी अभियान का हिस्सा थे व रात्रिकालीन जंगल गश्त में थे। उनके पास बाघ को बेहोश करने वाला ट्रेंक्यूलाइजन व वॉकी टॉकी भी था।
रविवार को हुआ था बाघ का हमला
रविवार को पास के ही कुपाता जंगल में बाघ ने एक व्यक्ति पर हमला किया था। उसके बाद से वन विभाग बाघ की तलाश कर रहा है। सोमवार को ग्वालतोड़ थाना क्षेत्र के चीरापाड़ा जंगल में बाघ के पांव के निशान देखे गए थे। इसलिए वन विभाग की ओर से चीरापाड़ा और हामारगोड़ा जंगल में बकरा बांध कर पिंजड़ा लगाया गया था। दामोदर व अनमोल को पिंजड़े की ड्यूटी पर लगाया गया था। दोनों पिंजड़े से कुछ दूर गाड़ी में कांच बंद कर बैठे थे।
मंगलवार की सुबह स्थानीय लोगों ने पुलिस व वन विभाग को सूचित किया कि एक वाहन सोमवार की रात से जंगल में एक ही जगह पर खड़ा है। पुलिस व वनविभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची। गाड़ी के भीतर दो जनों को बेहोशी की हालत में देखा। दोनों को अस्पताल ले जाए जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौत का कारण पता लगाने के लिए शवों को प ोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस का अनुमान है कि कांच बंद गाड़ी में दम घुटने से दोनों की मौत हुई है। मामले की जांच की रही है।
परिजनों ने मांगी उच्चस्तरीय जांच
मृतकों के परिजनों ने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है ताकि मौत के असल कारणों का पता लगाया जा सके।

मामले की जांच जारी
पूरे मामले की जांच जारी है। वाहन जंगल के काफी अंदर तैनात किया गया था। पुलिस की सहायता से वाहन खोला गया। वाहन भीतर से बंद था।
रविन्द्रनाथ साहा डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर (डीएफओ), रूपनारायणपुर

Home / Kolkata / बाघ पकडऩे गए वन विभाग के दो कर्मचारियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो