scriptTrinamool Congress's crushing defeat in Chandannagar by-election | west bengal : चंदननगर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की करारी हार | Patrika News

west bengal : चंदननगर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की करारी हार

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल के सारे समीकरण बिगाड़ते हुए हुगली जिले के चंदननगर नगर निगम के 17 नंबर वार्ड उपचुनाव में वाममोर्चा उम्मीदवार अशोक गांगुली ने रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है। यह वार्ड पहले तृणमूल कांग्रेस के कब्जे में था। अशोक गांगुली ने 130 मतों से विजयी हासिल की है।

कोलकाता

Updated: June 30, 2022 12:28:28 am

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल के सारे समीकरण बिगाड़ते हुए हुगली जिले के चंदननगर नगर निगम के 17 नंबर वार्ड उपचुनाव में वाममोर्चा उम्मीदवार अशोक गांगुली ने रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है। यह वार्ड पहले तृणमूल कांग्रेस के कब्जे में था। अशोक गांगुली ने 130 मतों से विजयी हासिल की है। दूसरे नंबर पर तृणमूल कांग्रेस रही। चंदननगर उपचुनाव में वाममोर्चा की जीत से वाममोर्चा को उम्मीद की नई किरण दिख रही है। वाममोर्चा नेता सुजन चक्रवर्ती ने गांगुली को बधाई दी और कहा जिस तरह से दिल्ली चल रही है और जिस तरह से राज्य चल रहा है उससे लोग परेशान हैं।
west bengal : चंदननगर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की करारी हार
जीत का जश्न मनाते वामपंथी समर्थक।
पार्टी की अंदरूनी कलह को जिम्मेदार ठहराया

दूसरी ओर तृणमूल उम्मीदवार ने चंदननगर के वार्ड नंबर 17 में हार के लिए पार्टी की अंदरूनी कलह को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि वार्ड के भीतर कलह के कारण वह हार गए। झालदा तृणमूल उम्मीदवार को भी यही आरोप लगाते सुना गया। उन्होंने दावा किया कि भले ही पार्टी ने उन्हें नामांकित किया हो, लेकिन स्थानीय नेता उन्हें नहीं चाहते थे और इसीलिए उन्हें हार देखनी पड़ी। हुगली में कई जगहों पर तृणमूल की अंदरूनी कलह विधानसभा चुनाव से पहले ही खुलकर सामने आ गई थी। हुगली जिले के तृणमूल के कई नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए। अब चंदन नगर निगम के उपचुनाव में वाममोर्चा उम्मीदवार को मिली जीत ने तृणमूल कांग्रेस का सिरदर्द बढ़ा दिया है।
बैरकपुर उपचुनाव में 4 सीटों पर सत्ताधारी पार्टी फिर जीती

उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न नगरपालिका उपचुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित किए गए। जिसमें सभी नगरपालिकाओं में तृणमूल कांग्रेस की जीत हुई। भाटपाड़ा नगरपालिका वार्ड 3 के कनकलता दास विजयी घोषित हुई। पानीहट्टी नगरपालिका वार्ड 8 उम्मीदवार मीनाक्षी दत्ता, दमदम दक्षिणनगर पालिका वार्ड 29 की टीएमसी उम्मीदवार बनश्री चटर्जी तथा दमदम नगरपालिका वार्ड 4 के तापस राय विजयी रहे। दमदम बैरकपुर सांगठनिक जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष पार्थ भौमिक ने कहा नतीजों के परिणाम ने प्रमाण कर दिया कि लोग अभी भी केवल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हैं।
बीजेपी का स्तर गिरा

उन्होंने कहा बीजेपी का स्तर काफी गिरा है तथा वह सीपीएम से भी नीचे जा चुके हैं। जवाब में भाजपा के तरफ से बैरकपुर सांगठनिक जिले के अध्यक्ष संदीप बनर्जी ने कहा कि वोट के नतीजे तो मतदान के दिन ही तय कर दिए गए थे। जहां तृणमूल उम्मीदवारों ने अपने लिए 40 प्रतिशत वोट रिजर्व कर लिया था। तथा सीपीएम को द्वितीय स्थान पर लाकर बीजेपी प्रार्थी को जानबूझकर हरा दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि 2024 में होने वाले चुनाव में इस मतदान का कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, 160 विधायकों के साथ नई सरकार बनाने का दावा किया पेशनीतीश कुमार ने कहा, 'BJP ने हमेशा किया अपमानित, की कमजोर करने की कोशिश'Maharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपगुजरात के जामनगर में मुहर्रम पर बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, कई घायलGoogle: अमरीका के गूगल स्थित डेटा सेंटर में बड़ा हादसा,आग लगने से तीन कर्मचारी झुलसे, सेवाएँ बाधित होने की आशंकाAsia cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही विराट कोहली बना देंगे ये रिकॉर्डकेजरीवाल का दावा- राष्ट्रीय पार्टी बनने से एक कदम दूर है AAP, किसी पार्टी को कैसे मिलता है राष्ट्रीय दल का दर्जा?आजादी की 75वीं सालगिरह पर पूरी दिल्ली में फहराए 500 तिरंगे, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा - 75 साल में कई देश हमसे आगे निकले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.