scriptतृणमूल कांग्रेस पर बड़ा संकट, कोलकाता के इस बड़े नेता को सीबीआइ का बुलावा | Trinmool Congress MLA Paresh Pal summoned by CBI | Patrika News
कोलकाता

तृणमूल कांग्रेस पर बड़ा संकट, कोलकाता के इस बड़े नेता को सीबीआइ का बुलावा

चुनाव बाद हिंसा मामले में अब जांच के रडार में तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता भी आने लगे हैं। हाईकोर्ट के आदेश पर जांच कर सीबीआइ ने अब तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बेलियाघाटा के विधायक परेश पाल को तलब किया है।

कोलकाताMay 16, 2022 / 08:13 pm

Paritosh Dube

तृणमूल कांग्रेस पर बड़ा संकट, कोलकाता के इस बड़े नेता को सीबीआइ का बुलावा

तृणमूल कांग्रेस पर बड़ा संकट, कोलकाता के इस बड़े नेता को सीबीआइ का बुलावा

कोलकाता. राज्य में चुनाव बाद हिंसा की जांच कर रही सीबीआइ ने भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक परेश पाल को तलब किया है। विधायक को बुधवार को सीबीआइ अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।
एक वरिष्ठ सीबीआइ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पाल को अभिजीत सरकार की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए साल्टलेक स्थित सीजीओ परिसर में पेश होने का नोटिस जारी किया गया है। सीबीआइ सूत्रों ने कहा कि पाल से पूछताछ के जरिए अधिकारी यह जानना चाहेंगे कि क्या विधायक का अभिजीत हत्याकांड के जिम्मेदार लोगों से कोई संबंध था।

परिजनों ने लगाया है आरोप
अभिजीत के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पाल हत्या के लिए जिम्मेदार हैं। हाल ही में अभिजीत के परिजनों ने पांच बार के विधायक पाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सीजीओ परिसर में सीबीआइ कार्यालय के सामने धरना भी दिया था। प्रतिक्रिया जानने के लिए पाल को कई कॉल की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। वे उत्तर कोलकाता के बेलियाघाटा विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ दल के विधायक हैं।
——-
यह है मामला
भाजपा कार्यकर्ता की पिछले साल दो मई को कांकुडग़ाछी इलाके में पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी। इससे कुछ समय पहले ही राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे। सीबीआइ ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद पिछले साल अगस्त में इस बाबत मामला दर्ज किया था। अदालत ने सीबीआइ को चुनाव बाद हत्या और बलात्कार की घटनाओं की जांच करने के निर्देश दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो