scriptड्रग्स तस्करी के मामले में मैनेजमेन्ट के और दो छात्र गिरफ्तार | Two management student arrested in drugs case in kolkata | Patrika News
कोलकाता

ड्रग्स तस्करी के मामले में मैनेजमेन्ट के और दो छात्र गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने ड्रग्स तस्करी के मामले में साल्टलेक के सुकांतनगर इलाके से मैनेजमेन्ट के और दो छात्रों को गिरफ्तार किया।

कोलकाताFeb 22, 2018 / 11:06 pm

Ashutosh Kumar Singh

Kolkata west bengal

कोलकाता

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने ड्रग्स तस्करी के मामले में साल्टलेक के सुकांतनगर इलाके से मैनेजमेन्ट के और दो छात्रों को गिरफ्तार किया। इनके नाम राहुल कुमार सिंह और रोहित कुमार सिंह है। राहुल झारखंड के धनबाद और राहुल पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले का रहने वाला है। इनके पास 1.1 किलोग्राम चरस,13 मोबाइल फोन, एक कार, कुछ नकदी और बैंक की जमा रसीद वगैरह जब्त किए गए हैं। जब्त चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में ६ लाख रुपए आंकी जा रही है। एनसीबी के एक अधिकारी ने बाताय कि मंगलवार को ड्रग्स तस्करी के आरोप में पकड़े गए चिरंजीव कुमार समेत चार जने से पूछताछ में राहुल और रोहित का नाम मिला था। फिर छापेमारी कर दोनों को दबोचा गया। मंगलवार को एनसीबी की टीम ने सुकांत नगर से चिरंजीव कुमार समेत चार जने को गिरफ्तार किया था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी साल्टलेक इलाके से ड्रग्स की तस्करी के आरोप में इंजीनियरिंग को छात्रों को गिरफ्तार किया गया था। एक बैंक कर्मचारी भी पकड़ा गया था।
—-

हिमाचल प्रदेश से मंगाते थे ड्रग्स
एनसीबी सूत्रों के अनुसार उक्त गिरोह हिमाचल प्रदेश के कुल्लु-मनाली से ड्रग्स कोलकाता मंगाते थे। यहां से ड्रग्स एवं मादक पदार्थ कोलकाता एवं देश के अन्य शहरों के मैनेजमेन्ट एवं इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों को स्पलाई की जाती थी।
—-
बैंक के मार्फत करते थे पैसे के लेनदेन

सूत्रों के अनुसार यह गिरोह मादक पदार्थ की खरीद-फरोख्त के पैसे का लेनदेन बैंक के माध्यम से करते थे। इनके कई बैंक अकाउंट का पता चला है।
—-
कई राज्यों से जुड़े हैं तार

एनसीबी के अधिकारियों के अनुसार इस गिरोह का तार बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों से जुड़ा हुआ। पकड़े गए सभी से विस्तारपूर्वक पूछताछ की जा रही है। एनसीबी के अधिकारियों को इनसे पूछताछ में ड्रग्स तस्करी के संबंध में कई महत्वपूर्ण तथ्य मिलने की उम्मीद है।

Home / Kolkata / ड्रग्स तस्करी के मामले में मैनेजमेन्ट के और दो छात्र गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो