scriptBJP attack on Mamta Banerjee: विजयवर्गीय ने ममता पर लगाया केंद्र के पैसे के दुरुपयोग करने का आरोप | Vijayvargiya accused Mamata of misusing the Center's money | Patrika News
कोलकाता

BJP attack on Mamta Banerjee: विजयवर्गीय ने ममता पर लगाया केंद्र के पैसे के दुरुपयोग करने का आरोप

पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यूपी की तुलना में कोविड-19 से मुकाबला करने के के लिए केन्द्र ने बंगाल को सर्वाधिक धन दिया गया है। लेकिन ममता बनर्जी ने सारे पैसे अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए उन पैसों कोतृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में बंदरबाट कर दिया है।

कोलकाताJul 28, 2020 / 02:21 am

Manoj Singh

BJP attack on Mamta Banerjee: विजयवर्गीय ने ममता पर लगाया केंद्र के पैसे के दुरुपयोग करने का आरोप

BJP attack on Mamta Banerjee: विजयवर्गीय ने ममता पर लगाया केंद्र के पैसे के दुरुपयोग करने का आरोप

कहा – उत्तर प्रदेश की तुलना में बंगाल को मिली है सर्वाधिक राशि
कोलकाता :
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मदी से कोविड मुकाबले के लिए अतिरिक्त आर्थिक मदद और केंद्रीय फंड देने के आग्रह पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने केंद्र सरकार की ओर से दिये गये पैसे का सर्वाधिक दुरुपयोग का आरोप लगाया। साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।
उन्होंने कहा कि यूपी की तुलना में कोविड-19 से मुकाबला करने के के लिए केन्द्र ने बंगाल को सर्वाधिक धन दिया गया है। लेकिन ममता बनर्जी ने सारे पैसे अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए उन पैसों कोतृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में बंदरबाट कर दिया है।
विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्र से बंगाल को अधिक धनराशि मिलने के बावजूद ममता दीदी इसे स्वीकार नहीं रही है। इन तथ्यात्मक आंकड़ों से केंद्रीय गृह मंत्री ने सरकार को अवगत भी कराया है। बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फन आने के 24 घंटे के अंदर प्रधानमंत्री ने खुद बंगाल का दौरा किया था और पीड़ितों की मदद के लिए अग्रिम राशि के रूप में 1000 करोड़ रुपए दिए थे। लेकिन उक्त रकम तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में बंदरबाट किया गया और उसका अभी तक राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट भी नहीं दिया है और न ही भविष्य में कितने पैसे की जरूरत होगी और उसका कैसे उपयोग किए जाने के बारे में केन्द्र को रिपोर्ट भी नहीं दी है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को 5 किलो अनाज बांटने के लिए दिया था, लेकिन वह भी आज तक नहीं बांटी गयी है। उसमें भी हेराफेरी की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र से सहयोग मांगना और चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पैसे बांटना सही नहीं है। ममता बनर्जी राहत सामाग्री और मुावजा आबंटन को पूरी तरह से राजनीतिकरण कर दिया है। उन्होंने कहा कि आम जनता के पैसा को कोई मुख्यमंत्री दुरुपयोग करेगा, तो कौन पैसा देगा। पैसे के दुरुपयोग के आरोप में इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि सोमवार को अत्याधुनिक कोरोना टेस्टिंग लैब के आभासी उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से बंगाल का बकाया जल्द दिलाने का अनुरोध किया था। साथ इन अत्याधुनिक टेस्टिंग लैब राज्य सरकार को देने की मांग भी की।

Home / Kolkata / BJP attack on Mamta Banerjee: विजयवर्गीय ने ममता पर लगाया केंद्र के पैसे के दुरुपयोग करने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो