scriptबाल तस्करी: भाजपा नेता विजयवर्गीय से 2 घंटे पूछताछ | vijayvargiya questioned in indore by west bengal cid | Patrika News
कोलकाता

बाल तस्करी: भाजपा नेता विजयवर्गीय से 2 घंटे पूछताछ

पार्टी महासचिव बोले, तृणमूल सरकार की बंगाल में भाजपा की छवि धूमिल करने की कोशिश

कोलकाताMar 13, 2018 / 08:58 pm

Paritosh Dube

kolkata
इंदौर.कोलकाता. बाल तस्करी से जुड़े चर्चित मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से सोमवार को करीब 2 घंटे तक पूछताछ की है। सीआईडी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बाल तस्करी के मामले में बंगाल मामलों के प्रभारी महासचिव विजयवर्गीय को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। हाजिर नहीं होने पर जांच एजेंसी ने गृह नगर इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कार्यालय परिसर के कान्फ्रेंस हॉल में विजयवर्गीय से तस्करी मामले में कई सवाल पूछे? इंदौर के एडीजी अजय शर्मा ने बताया कि पश्चिम बंगाल सीआईडी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की अगुवाई वाले दल को विजयवर्गीय से पूछताछ के लिए एक अदालती आदेश के आधार पर उनके कार्यालय परिसर का कान्फ्रेंस हॉल मुहैया कराया गया। शर्मा ने यह कहते हुए विस्तृत ब्योरा देने में असमर्थता जाहिर कि मामला पश्चिम बंगाल पुलिस से जुड़ा है। दूसरी तरफ विजयवर्गीय ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की छवि धूमिल करने की यह तृणमूल कांग्रेस सरकार की कोशिश है। उनके एक प्रवक्ता ने कहा कि सीआईडी ने भाजपा महासचिव से सामान्य पूछताछ की। प्रवक्ता ने दावा किया कि आरोपी जूही चौधरी या बाल तस्करी मामले के किसी भी अन्य आरोपी से विजयवर्गीय का कभी कोई सीधा सम्पर्क नहीं रहा है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार राजनीतिक बदले की कार्रवाई के तहत भाजपा महासचिव को मामले में जबरन फंसाना चाहती है।
क्या है मामला
पश्चिम बंगाल सीआईडी ने पिछले साल जलपाईगुड़ी में बच्चों की तस्करी के एक गिरोह का खुलासा किया था। यह गिरोह गोद देने के करार की आड़ में बच्चों को देशी-विदेशी लोगों को कथित रूप से बेच देता था। इस मामले में कुछ अन्य लोगों के साथ भाजपा की स्थानीय नेता जूही चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद भाजपा जूही को उनके पद से बर्खास्त कर चुकी है। जूही की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल सीआईडी भाजपा की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली से बाल तस्करी मामले में पूछताछ कर चुकी है।

Home / Kolkata / बाल तस्करी: भाजपा नेता विजयवर्गीय से 2 घंटे पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो