scriptबांग्लादेश में हिंसा, राज्य में गुस्सा | Violence in Bangladesh, anger in the state | Patrika News
कोलकाता

बांग्लादेश में हिंसा, राज्य में गुस्सा

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले को लेकर पश्चिम बंगाल में उबाल आ गया है। लोग गुस्से में आकर महानगर से लेकर जिलों और कस्बे में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य भर में मंगलवार को लोगों ने विभिन्न हिंदू संगठनों के बैनर तले धरना-प्रदर्शन किया।

कोलकाताOct 19, 2021 / 11:43 pm

Rabindra Rai

बांग्लादेश में हिंसा, राज्य में गुस्सा

बांग्लादेश में हिंसा, राज्य में गुस्सा

विश्व हिंदू परिषद ने निकाली रैली
हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग
विश्व भर में 23 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन
कोलकाता. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले को लेकर पश्चिम बंगाल में उबाल आ गया है। लोग गुस्से में आकर महानगर से लेकर जिलों और कस्बे में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य भर में मंगलवार को लोगों ने विभिन्न हिंदू संगठनों के बैनर तले धरना-प्रदर्शन किया। इस हमले के विरोध में कलकत्ता में विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने रानी रासमणि एवेन्यू में एक रैली आयोजित की जिसमें बांग्लादेश में हमलावरों की पहचान कर उन्हें फौरन गिरफ्तार करने की मांग की गई। वक्ताओं ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप करने की भी मांग की। कोलकाता सहित जिले के विभिन्न इस्कॉन मंदिरों के भक्त भी सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 23 अक्टूबर को विश्व भर में इस्कॉन के केंद्रों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
वृहत् हिंदू समाज की ओर से कॉलेज स्क्वायर, तारासुंदरी पार्क, बड़ाबाजार और एलगिन रोड गुरुद्वारा के पास से भी जुलूस निकाले गए। जुलूस में शामिल लोगों ने बांग्लादेश में हुई हिंसा के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शनकारी जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। उनकी मांग थी कि बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं को न्याय मिलना चाहिए।

इस्कान के 150 देशों के भक्त करेंगे विरोध
इस्कान के 150 देशों के भक्त हमले का विरोध करेंगे। इसकी जानकारी इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने दी। उन्होंने बताया कि 23 अक्टूबर को पूरी दुनिया में (लगभग 150 देशों में) सभी इस्कॉन केंद्रों पर और विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किए जाएंगे। दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। यूएनओ ने भी अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए चिंता व्यक्त की है। अमेरिका, रूस, आस्ट्रेलिया सभी देशों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। (संबंधित समाचार पेज 4 पर भी)

Home / Kolkata / बांग्लादेश में हिंसा, राज्य में गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो