scriptBENAL में हिंसा ने बंटवारे के दिनों की याद दिला दी: जेपी नड्डा | Violence reminds me of days of partition: JP Nadda | Patrika News
कोलकाता

BENAL में हिंसा ने बंटवारे के दिनों की याद दिला दी: जेपी नड्डा

क्रूरता के विरूद्ध लोकतांत्रिक तरीके से लडऩे को कहा

कोलकाताMay 05, 2021 / 06:27 pm

Ram Naresh Gautam

हिंसा ने बंटवारे के दिनों की याद दिला दी: जेपी नड्डा

हिंसा ने बंटवारे के दिनों की याद दिला दी: जेपी नड्डा

कोलकाता. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई व्यापक हिंसा ने उन अत्याचारों की याद दिला दी है जिसका सामना लोगों को देश के विभाजन के दौरान करना पड़ा था।
उन्होंने राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को क्रूरता के विरूद्ध लोकतांत्रिक तरीके से लडऩे के लिए प्रेरित किया।

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे नड्डा ने कहा कि पूरे भारत में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य के उन कार्यकर्ताओं के साथ एकजुटता व्यक्त की है, जो हिंसक हमलों का सामना कर रहे हैं।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि हम इस वैचारिक लड़ाई और तृणमूल कांग्रेस की गतिविधियों से लडऩे के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो असहिष्णुता से भरी हुई है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मैंने विभाजन के दौरान हुए अत्याचारों के बारे में सुना है, लेकिन मैंने चुनाव के बाद ऐसी हिंसा नहीं देखी है जो पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम (2 मई को) घोषित होने के बाद राज्य में हो रही है।
आज देश भर में धरना- हिंसा के विरोध में भाजपा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बंगाल सहित देश भर के अपने सभी सांगठनिक मंडल स्तर पर धरना देगी।

भाजपा के नेता अनिर्वान गांगुली और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने बंगाल में हो रही हिंसा की कड़ी निंदा की है। साथ ही इसे राज्य प्रशासन प्रायोजित कार्रवाई करार देते हुए ममता बनर्जी से इस पर तुरन्त रोक लगाने की मांग की है।

बेकार नहीं जाने देंगे शहादत
नड्डा ने दक्षिण 24 परगना जिले में हमलों में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं के आवासों का दौरा किया और उनके परिजनों से बात की।

उन्होंने कहा कि उनकी (कार्यकर्ताओं) शहादत बेकार नहीं जाएगी, हम उनकी विचारधारा की लड़ाई निर्णायक मोड़ तक पहुंचाएंगे।
दक्षिण 24 परगना जिले के गोपाल नगर इलाके में कथित तौर पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कुछ दुकानों और घरों में तोडफ़ोड़ की।

भाजपा के पोलिंग एजेंट की पत्नी शेफाली दास ने कहा कि दो मई को तृणमूल के गुंडों ने मेरे घर पर हमला किया। उन्होंने हमें यहां से चले जाने को कहा और हमारी संपत्ति बेचने की धमकी भी दी।

Home / Kolkata / BENAL में हिंसा ने बंटवारे के दिनों की याद दिला दी: जेपी नड्डा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो